ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरकोविड-19 में बेरोजगार हुए युवा शुरू कर सकेंगे स्वरोजगार

कोविड-19 में बेरोजगार हुए युवा शुरू कर सकेंगे स्वरोजगार

कोविड-19 के संकट भरे दौर में बेरोजगार हुए युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। खादी ग्रामोद्योग विभाग उन्हें सिलाई, कढ़ाई,...

कोविड-19 में बेरोजगार हुए युवा शुरू कर सकेंगे स्वरोजगार
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSun, 13 Jun 2021 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 के संकट भरे दौर में बेरोजगार हुए युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। खादी ग्रामोद्योग विभाग उन्हें सिलाई, कढ़ाई, ब्यूटी पार्लर, आचार, मुरब्बा बनाने के लिए 15 दिवसीय ट्रेनिंग देने की तैयारी में हैं। उसके लिए आवेदन भी मांगे गए हैं।

कोरोना के काल में बेरोजगार हुए युवाओं व युवतियों को फिर से रोजगार से जोड़ने के लायक बनाया जाएगा। उसके लिए खादी ग्रामोद्योग विभाग ने सिलाई, कढाई, ब्यूटीपार्लर, आचार, मुरब्बा का प्रशिक्षण देने का प्लान बनाया है। 15 दिवसीय ट्रेनिंग में कम पढ़े लिखे लोगों को भी मौका मिलेगा। 18 से 45 साल के लोगों को वरीयता दी जाएगी।

वहीं खादी व ग्रामोद्योग बोर्ड के मंडलीय ग्रामोद्योग प्रशिक्षण केन्द्र, पिपरौला में सिलाई, कढाई, ब्यूटीपार्लर, आचार मुरब्बा बनाना, मोमबत्ती बनाना, कारचोबी, बांसवेत आदि उद्योगों में 15 दिवसीय प्रशिक्षण सत्र शुरू किया जाएगा। इच्छुक अभ्यर्थी बाडूजई पेशावरी स्थित कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें