ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरगोवंश की दुर्दशा के खिलाफ युवाओं ने किया प्रदर्शन

गोवंश की दुर्दशा के खिलाफ युवाओं ने किया प्रदर्शन

अहमदपुर निवाजपुर के किसानों की जमीन पर रेलवे अधिकारियों के अवैध रूप से बिना अधिग्रहण किए कब्जा करने के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस दौरान डीएम को ज्ञापन भी सौंपा...

गोवंश की दुर्दशा के खिलाफ युवाओं ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरMon, 13 Aug 2018 01:09 PM
ऐप पर पढ़ें

अहमदपुर निवाजपुर के किसानों की जमीन पर रेलवे अधिकारियों के अवैध रूप से बिना अधिग्रहण किए कब्जा करने के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस दौरान डीएम को ज्ञापन भी सौंपा गया।

ज्ञापन में कहा गया कि सदर तहसील के अहमदपुर निवाजपुर मैं किसानों की जमीन रोजा अहमदपुर बाजपुर के बीच स्थित है। किसान उस पर पूर्वजों के समय से काबिज व दाखिल हैं। 21 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के बाद से किसानों की जमीन पर रेलवे अधिकारियों की नियत खराब हो गई । छह अगस्त को रेलवे अधिकारी आई डब्ल्यू व सेक्शन इंजीनियर ने किसानों की जमीन पर अवैध कब्जा करने की नियत से खंबे लगवाने का काम शुरू कर दिया। जब किसानों ने इसका विरोध किया, तो रेलवे अधिकारी बिगड़ गए और पुलिस को बुला लिया। किसानों पर झूठा मुकदमा दर्ज कराने और उनके ऊपर ट्रैक्टर से कुचलकर कर जान से मारने की धमकी देने का आरोप भी किसानों ने लगाया। किसानों ने कहा कि रेलवे के पास ना कोई कागजात है और नाही अधिग्रहण व राजस्व अभिलेखों में कोई सबूत मौजूद हैं। आरटीआई से रेलवे अधिकारियों व जिला राजस्व विभाग से जवाब मांगने पर भी कोई सही उत्तर नहीं मिला। मांग की गई कि किसानों की जमीन पर लगवाए गए खंबों को हटवाया कर कब्जा मुक्त कराया जाए। किसानों को जान से मारने की धमकी देने वाले आई डब्ल्यू व सेक्शन इंजीनियर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाए।

ज्ञापन देने वालों में मोहम्मद नवी, शेर अफगान, मोहम्मद एजाज, मोहम्मद इस्लाम, नसीम, इसरार, मोहम्मद रईस ,फैसल, इश्तियाक आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें