ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरयोग करने से बढ़ती है नेतृत्व करने की क्षमता

योग करने से बढ़ती है नेतृत्व करने की क्षमता

नेहरू युवा केंद्र की ओर से ब्लाक स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन ब्लाक सिंधौली में किया गया। जिसमें युवाओं को योगाभ्यास कराने के साथ ही नेतृत्व क्षमता में विकास के लिए योग अपनाने को प्रेरित...

योग करने से बढ़ती है नेतृत्व करने की क्षमता
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरThu, 20 Jun 2019 01:08 AM
ऐप पर पढ़ें

नेहरू युवा केंद्र की ओर से ब्लाक स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन ब्लाक सिंधौली में किया गया। जिसमें युवाओं को योगाभ्यास कराने के साथ ही नेतृत्व क्षमता में विकास के लिए योग अपनाने को प्रेरित किया गया।

कार्यक्रम समंवयक अभिषेक मिश्रा ने कहा कि यह पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम युवाओं के अंदर नेतृत्व क्षमता का विकास करने का कार्यक्रम है। इसके माध्यम से युवा मंडल सक्रिय रूप में कार्य कर राष्ट्र निर्माण में भूमिका निभाते हैं। योग के माध्यम से सकारात्मक विचार और ऊर्जा आने के साथ ही नेतृत्व की क्षमता बढ़ती है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से स्वच्छ भारत समर इन्ट्रनिशप कार्यक्रम 2.0 शुरू किया गया है। जिसके लिए आवेदन किया जा सकता है। जिला पंचायत सदस्य मुकेश दीक्षित ने कहा कि योग करने से हमारे बुरे विचार दूर होते और हम सकारात्मक ऊर्जा के साथ काम करते हैं। इससे लक्ष्य तक पहुंचना आसान हो जाता है।

उन्होंने सभी से जीवन में योग को अपनाने की अपील की है। कार्यक्रम की शुरूआत में योग प्रशिक्षक पवन सिंह ने युवाओं को योगाभ्यास कराया गया। इस मौके पर अरविंद मिश्रा, चंद्रविजय सिंह, श्यामनंद अवस्थी, अवधेश दीक्षित, मंजीत सिंह, सुरजीत सिंह, सरोज कुमार मिश्रा, भैरव सिंह, करन सिंह आदि मौजूद ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें