ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुररेल फ्रैक्चर देख चाबीमैन ने झंडा दिखाकर रोकी ट्रेन, हादसा टला

रेल फ्रैक्चर देख चाबीमैन ने झंडा दिखाकर रोकी ट्रेन, हादसा टला

अमर शहीद पंडित रामप्रसाद बिस्मिल स्टेशन के पास बड़ा हादसा होने से बच गया। सर्दी के चलते शनिवार सुबह डाउन लाइन पर फ्रैक्चर हो गया। चटकी पटरी पर चाबीमैन की नजर पड़ी। उसने सूझबूझ का परिचय देते हुए लाल...

रेल फ्रैक्चर देख चाबीमैन ने झंडा दिखाकर रोकी ट्रेन, हादसा टला
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSun, 09 Dec 2018 01:32 AM
ऐप पर पढ़ें

अमर शहीद पंडित रामप्रसाद बिस्मिल स्टेशन के पास बड़ा हादसा होने से बच गया। सर्दी के चलते शनिवार सुबह डाउन लाइन पर फ्रैक्चर हो गया। चटकी पटरी पर चाबीमैन की नजर पड़ी। उसने सूझबूझ का परिचय देते हुए लाल झंडा दिखाकर उपासना एक्सप्रेस को रुकवा लिया। इस दौरान जॉगल प्लेट बांधकर कॉशन लगा दिया गया।

सुबह नौ बजे चाबीमैन लाइन पर गश्त कर रहा था। तभी उसकी नजर स्टेशन के पास चटकी पटरी पर पड़ी। उसने अधिकारियों को सूचना देने के लिए मोबाइल निकाला। तभी रोजा की तरफ से उपासना एक्सपे्रस आने का संकेत मिल गया। यह देखकर चाबीमैन ने सतर्कता दिखाई। उसने तुरन्त ही लाल झंडी दिखाना शुरू कर दिया। ट्रेन के चालक ने लाल झंडी देखकर खतरे को भांप लिया।

उसने तुरन्त ही ब्रेक लगाकर टे्रन को रोक लिया। इसके बाद कंट्रोल को सूचना दी गई। जहां से संबंधित अफसरों को लाइन पर लिया गया। अधिकारियों ने दल-बल के साथ मौके पर पहुंचकर जॉगल प्लेट बांध दी। इसके बाद 30 किलोमीटर का कॉशन लगाते हुए ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया। अब यहां पर पटरी बदलने का काम किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें