ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरपूरे दिन होता रहा इंतजार, बरेली तक ही पहुंच पाई वैक्सीन

पूरे दिन होता रहा इंतजार, बरेली तक ही पहुंच पाई वैक्सीन

प्रथम चरण में करीब साढ़े ग्यारह हजार कोरोना योद्धाओं को पांच राउंड में कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। पहले राउंड में 15 बूथ बनाए गए...

पूरे दिन होता रहा इंतजार, बरेली तक ही पहुंच पाई वैक्सीन
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरThu, 14 Jan 2021 03:07 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रथम चरण में करीब साढ़े ग्यारह हजार कोरोना योद्धाओं को पांच राउंड में कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। पहले राउंड में 15 बूथ बनाए गए हैं। बाकी के चार राउंड में 22-22 बूथ बनाए गए हैं। एक लंबे समय के बाद कोरोना की वैक्सीन का इंतजार खत्म हो गया है। वैक्सीन की खेप शाहजहांपुर के लिए चल दी है। कोरोना की वैक्सीन को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता बनी हुई है। क्योकि वैक्सीन के इजात न होने की वजह से ही पूरा देश कई महीनों बंद रहा है। लोगों के कदम घरों में कैद हो गए थे। सड़के सूनसान हो गईं थीं। जेब खाली होने पर प्रवासियों ने अपने घरों की ओर पलायन शुरू कर दिया था। कई प्रवासियों की सांसें पैदल चलते-चलते टूट गईं थीं।

दिनभर वैक्सीन आने का रहा इंतजार

स्वास्थ्य विभाग में वैक्सीन के लिए काफी समय से तैयारियां चल रही थीं। पुराना जिला अस्पताल में वैक्सीन रखने का इंतजाम किया गया है। साथ ही हर सीएचसी-पीएचसी पर भी इंतजाम किया गया है। बुधवार को दिनभर वैक्सीन आने की चर्चा होती रही, लेकिन किन्ही कारणों से वैक्सीन नहीं आ सकी। पता चला कि देरशाम वैक्सीन भारी सुरक्षा बल के साथ गाजियाबाद से बरेली के लिए चली। माना जा रहा है कि देर रात तक वैक्सीन बरेली आ जाएगी। उम्मीद है कि गुरुवार को वैक्सीन शाहजहांपुर आ जाएगी।

======

वैक्सीन की सीसीटीवी कैमरों से होगी निगरानी

= पुराना जिला अस्पताल में वैक्सीन रखने के लिए चार नई आईएलआर मशीन आ गई हैं। वैक्सीन रखने वाले रूम में कैमरे लगे हुए हैं। सुरक्षा गार्ड की भी ड्यूटी लगाई गई है, जो भी वैक्सीन रूम व गेट पर पहुंचेगा। वह सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाएगा। एक रजिस्टर पर कर्मचारी द्वारा नाम-पता भी नोट किया जाएगा।

=====

118 वैक्सरनेटर लगाए गए

= सीएमओ डा.एसपी गौतम ने बताया कि 16 जनवरी से वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा। 118 वैक्सीनेटर लगाए गए है। पांच राउंड में वैक्सीनेशन होगा। तीन राउंड में पूरा हो जाएगा। बाकी बचे लोग दो अन्य राउंड में पूरे हो जाएंगे।

=====

कोरोना के मरीजों की बढ़ी संख्या

= कोरोना के मरीजों की रफ्तार कम हो गई थी। पिछले कुछ दिनों में मरीजों की संख्या पांच से नीचे थी, लेकिन कोरोना की वैक्सीन आते ही मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो गई। बुधवार की रात आई कोरोना की जांच रिपोर्ट में दस नए संक्रमित केस पाए गए। अब जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 6895 पहुंच गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें