Voting personnel could not give correct answers to questions - सवालों का सही जबाव नहीं दे सके मतदान कार्मिक DA Image
12 नबम्बर, 2019|9:43|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सवालों का सही जबाव नहीं दे सके मतदान कार्मिक

सवालों का सही जबाव नहीं दे सके मतदान कार्मिक

पीठासीन व मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम सोमवार को सेंट पाल्स इंटर कालेज में जारी रहा। जिसमें पोलिंग पार्टी संख्या 1081 से 1620 के मतदान कर्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान कार्मिकों के सही जबाव न देने और ईवीएम का संचालन नहीं कर पाने पर डीएम ने नाराजगी जताई।

सोमवार को प्रशिक्षण का तीसरा दिन रहा। जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम अमृत त्रिपाठी ने प्रशिक्षण स्थल पर जाकर मतदान कार्मिको को दिए जा रहे प्रशिक्षण का जायजा लिया। उन्होंने मतदान कार्मिकों से ईवीएम के संचालन को लेकर सवाल किए, लेकिन कोई सही जबाव नहीं दे पाया।

इसी तरह से मतदान कार्मिक ईवीएम का संचालन करने में फेल हो गए। जिस पर डीएम ने नाराजगी जताई। उन्होंने प्रशिक्षण देने वाले मास्टर ट्रेनरों को निर्देशित किया कि जब तक पार्टी के पीठासीन व मतदान अधिकारी प्रथम पूरी तरह से प्रशिक्षत न हो जाए उन्हें न छोड़ा जाए। प्रशिक्षण में 17 पीठासीन अधिकारी, 16 मतदान अधिकारी प्रथम, 29 मतदान अधिकारी द्वितीय, 26 मतदान अधिकारी तृतीय गैरहाजिर रहे। जिनके खिलाफ विभागीय अधिकारियों को जरूरी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

786 मतदान कार्मिकों ने किया वोट

प्रशिक्षण स्थल पर ही मतदान कार्मिकों के लिए पोस्टल बैलेट के माध्यम से वोट डालने की व्यवस्था की गई है। जिसमें सोमवार को मतदान कामिकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस बीच 786 वोट पड़े। पोस्ट बैलेट से मतदान के समय कार्मिकों की लंबी कतार लगी रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Voting personnel could not give correct answers to questions