ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरसतर्कता से बेकाबू हुए कोरोना को करें काबू

सतर्कता से बेकाबू हुए कोरोना को करें काबू

कोरोना के नए वेरिएंट ओकीक्रॉन व तीसरी लहर को लेकर दहशत फैली हुई है। बढ़ती संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए शाहजहांपुर वालों को और सतर्कता बरतने की...

सतर्कता से बेकाबू हुए कोरोना को करें काबू
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरMon, 24 Jan 2022 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के नए वेरिएंट ओकीक्रॉन व तीसरी लहर को लेकर दहशत फैली हुई है। बढ़ती संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए शाहजहांपुर वालों को और सतर्कता बरतने की जरुरत है। ताकि बेकाबू हुए कोरोना पर कंट्रोल किया जा सके। इसके लिए प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। रोजाना संदिग्धों की जांच की जा रही है। ताकि संक्रमितों का समय रहते उपचार किया जा सके। खतरे के हालात न बने।

सावधानी बरतें, बीमारियों से दूर रहें

तमाम तरह के वायरस, बैक्टीरिया या मैल हाथों से होकर मुंह तक पहुंचता है। और फिर शरीर के अंदर या पेट तक पहुंचकर बीमारियों को जन्म देता है। इसलिए कोरोना ही नहीं, बल्कि कई अन्य संक्रामक बीमारियों से बचना है तो हाथों को साफ रखें। किसी से हाथ मिलाते समय, वस्तुओं का हाथों के सहारे लेन-देन करते समय, किसी वस्तु को स्पर्श करते समय वहां मौजूद संक्रमण आसानी से हमारे हाथों तक पहुंच जाते हैं। ऐसे में अच्छी तरह से हाथों की सफाई किए बगैर कुछ भी खा-पीकर, आंख, नाक, कान या मुंह को छूकर बीमारियों को अनजाने में दावत दे बैठते हैं। इसलिए हाथों को साफ रखें। दो गज की दूरी का पालन करें। मुंह पर मास्क लगाएं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें