DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली पर भारी पड़ रहा सड़क यातायात

बिजली पर भारी पड़ रहा सड़क यातायात

भले ही पैना ट्रांसमिशन से शहर वालों को 24 घंटे बिजली दी जा रही हो, लेकिन यह बिजली उपभोक्ताओं तक नहीं पहुंच पा रही है। बिजली पर सड़क यातायात भारी पड़ रहा है। पिछले कुछ महीनों पर नजर डालें तो अनियंत्रित वाहनों ने खंभों को तोड़कर घंटों के लिए बिजली गुल कर दी। जिसके चलते कर्मचारियों को पसीना बहाना पड़ा। वहीं दूसरी ओर संबंधित क्षेत्र के हजारों उपभोक्ताओं के सामने भी संकट खड़ा हो गया। उन्हें भी घंटों बिजली के लिए तरसना पड़ा। महकमे को भी लाखों रूपये का चूना लग गया।

शहरी क्षेत्र में आठ उपकेंद्रों से करीब 70 हजार उपभोक्ताओं को सप्लाई दी जाती है। गर्मी में ओवरलोड बढ़ने से ट्रांसफार्मर फुंकने व तार जलने के झंझट से निपटने को पहले से तैयारी की गई। गर्मी से पहले तैयार किया खाका काम आया। ट्रांसफार्मर जलने पर कहीं जाम लगने की नौबत नहीं आई। घंटों बिजली भी गुल नहीं हुई। लेकिन, दूसरी तरफ सड़क यातायात ने कमी पूरी कर दी। अनियंत्रित वाहनों ने खंभों में टक्कर जड़ दी। खंभे टूटे ही, साथ ही तार भी खराब हो गए। इन्सुलेटर बस्र्ट होने से लेकर कई अन्य नुकसान भी हुए। इनको जोड़ने में कर्मचारियों को घंटों जूझना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ घंटों आपूर्ति भी बाधित रही।

इन उपकेंद्रों से मिली बिजली

=बहादुरगंज

=ककरा

=गोविंदगंज

=निगोही रोड

=हथौड़ा

=रोजा

=अब्दुल्लागंज

=सिटी पार्क

दूसरे उपकेंद्रों से जोड़कर सप्लाई शुरू कराई

=33 केवीए लाइन टूटने से खंभों सप्लाई बाधित रहती है। लेकिन, महकमे ने उपकेंद्रों को इंटरकनेक्ट कर ज्यादा देर तक पॉवर कट नहीं दिया। सप्लाई गुल होने पर पड़ोसी उपकेंद्र से जोड़कर टुकड़ों में बिजली दी, जिससे लोगों को पानी आदि का संकट नहीं खड़ा हो सके।

यह टूटे खंभे, लाखों का नुकसान

=रोजा में बियर हाउस के पास से 33 केवीए लाइन अब्दुल्लागंज को आती है। इस साल तीन बार ट्रक ने खंभे में टक्कर मारी। पोल तिरछे हो गए। घंटों बिजली गुल रही।

=दीवान जोगराज के पास ट्रक ने 33 लाइन का पोल तोड़ दिया। इसमें 13 हजार का पोल खराब हो गया। महकमे को करीब 35 हजार का नुकसान हुआ। पांच घंटे सप्लाई बाधित रही।

=पांच महीने पहले इमली रोड पर ट्रक ने दो खंभों को तोड़ दिया। महकमे को 25 हजार रूपये का नुकसान हुआ। चार घंटे बिजली की सप्लाई बाधित रही। बाद में दूसरे उपकेंद्र से जोड़कर सप्लाई को बहाल किया।

=दुर्गा होटल के पास तीन खंभों पर अनियंत्रित वाहन ने टक्कर मार दी। इसमें तीन घंटे बिजली बाधित रही। महकमे को 40 हजार रूपये का नुकसान हो गया।

=टेलीफोन एक्सचेंज के पास ट्रक ने खंभे में टक्कर मार दी थी। तीन घंटे तक सप्लाई बाधित रही। महकमे को 20 हजार रूपये की चपत भी लग गई थी।

-जेल रोड पर गन हाउस के पास मारुति कार ने खंभे को टक्कर मार दी। पांच घंटे तक सप्लाई बाधित रही। 15 हजार रूपये का विभाग को नुकसान भी हो गया।

-अटसलिया गांव के पास ट्रक ने तीन खंभों को टक्कर जड़ दी। हादसे में घंटों पॉवर कट रहा। लोगों को सप्लाई मिलना संभव नहीं हो सकी। हजारों रूपये का नुकसान भी हुआ।

=गर्रा नदी से बालू निकालकर आ रही ट्राली ने अजीजगंज के पास खंभे में टक्कर मार दी। छह घंटे सप्लाई बाधित रही। 12 हजार रूपये का नुकसान हुआ।

-रात में बालू गर्रा नदी। चुंगी के आगे एक पोल रात में पोल तोड़ दिया। सुबह में बिजली अजीजगंज की बिजली गुल रही है। ढाई बजे। सात बजे गई। आधी लाइट चल रही थी। तीन ट्रांसफार्मर बंद था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vehicles are breaking down electric poles