ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरवसुधैव कुटुंबकम टीम ने सैनिकों के लिए भेजी 5100 राखियां

वसुधैव कुटुंबकम टीम ने सैनिकों के लिए भेजी 5100 राखियां

शाहजहांपुर के वसुधैव कटुंबकम् संगठन ने सामाजिक पहल के अंतर्गत इस रक्षाबंधन के पावन पर्व बॉर्डर पर तैनात किसी सैनिक भाइयों की कलाई सूनी न रहेंं, इसके लिए 51 सौ राखियां भेजी हैं।  इस मुहिम के तहत...

वसुधैव कुटुंबकम टीम ने सैनिकों के लिए भेजी 5100 राखियां
हिन्दुस्तान संवाद,शाहजहांपुर। Sun, 02 Aug 2020 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

शाहजहांपुर के वसुधैव कटुंबकम् संगठन ने सामाजिक पहल के अंतर्गत इस रक्षाबंधन के पावन पर्व बॉर्डर पर तैनात किसी सैनिक भाइयों की कलाई सूनी न रहेंं, इसके लिए 51 सौ राखियां भेजी हैं। 
इस मुहिम के तहत वसुधैव कुटुंबकम् टीम के सदस्य रमणीक त्रिपाठी विकास भारती व सिमरन पांडे के संयुक्त प्रयासों व समाज के लोग के प्रेम व सहयोग से बार्डर पर तैनात सेना के जवानों के सम्मान में रक्षाबंधन के पावन पर्व पर कोरोना के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखकर स्वयं ही  5100 घर की बनी राखियां डाक विभाग की सहायता से भेजकर एक अनूठी पहल की है ।

टीम की सदस्या सिमरन पांडे के अनुसार, रक्षाबंधन का त्यौहार परस्पर एक दूसरे की रक्षा व सहयोग की भावना ही रक्षाबंधन  का त्यौहार है। इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर बड़े प्यार से रखीं बांधती हैंं ,जो भाई हमारे अपने घरों से दूर रहकर हमारी सुरक्षा कर रहे हैंं, उनके लिए बस एक छोटा सा प्रयास  है। इसमें अभाव्या मिश्रा, पूनम सिंह , कृष्णा सेन ,विकास पांडे  अशित पाठक ,दीपक भार्गव, चंदन ,शोभित श्रीवास्तव, संजय डोनाल्ड ,पुनीत शुक्ला ,अंकित त्रिवेदी,  उषा सक्सेना आदि लोगों का विशेष सहयोग रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें