ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरयूरिया डालकर बनाई जा रही थी कच्ची शराब, पुलिस ने पकड़ी

यूरिया डालकर बनाई जा रही थी कच्ची शराब, पुलिस ने पकड़ी

एसपी के निर्देश पर कोतवाल संजय राय ने पुलिस टीम के साथ कई गांव में छापा मारकर भारी मात्रा में यूरिया डालकर बनाई जा रही कच्ची शराब पकड़ी। पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में भी लिया। तीन लोग पुलिस को...

यूरिया डालकर बनाई जा रही थी कच्ची शराब, पुलिस ने पकड़ी
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरTue, 11 Jun 2019 01:52 AM
ऐप पर पढ़ें

एसपी के निर्देश पर कोतवाल संजय राय ने पुलिस टीम के साथ कई गांव में छापा मारकर भारी मात्रा में यूरिया डालकर बनाई जा रही कच्ची शराब पकड़ी। पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में भी लिया। तीन लोग पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए।

रविवार रात कोतवाल संजय राय ने एसआई कुलदीप मिश्रा, कर्मवीर सिंह, उमेश चंद्र, घनश्याम यादव, सोनू कुमार, सूरज के साथ पुलिस की दो टीमें बनाकर सबसे पहले बरैंचा गांव में छापा मारा। गांव में नरेश चंद्र अपने घर में गैस चूल्हे पर कच्ची शराब बनाते हुए पकड़ा गया। उसके साथी अरविंद, श्रीकृष्ण और मनोज पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। पुलिस को मौके पर 600 लीटर लहन, 50 लीटर कच्ची शराब, चार किलो यूरिया, गैस सिलेंडर और शराब बनाने के उपकरण बरामद हुए। इसके बाद पुलिस ने प्रहलादपुर गांव में छापा मारकर ठाकुर, भारत, रामू और भूरे के पास से लगभग 200 लीटर लहन व 50 लीटर कच्ची शराब बरामद की। पुलिस की छापामारी से गांव में हड़कंप मच गया। कोतवाली पहुंचकर सीओ मंगल सिंह रावत ने आरोपियों से पूछताछ की और पुलिस टीम को बधाई दी।

क्या गांव के प्रधान और लेखपाल पर होगी कार्रवाई ?

कच्ची शराब बिक्री को लेकर डीएम अमृत त्रिपाठी ने कई बार कड़े स्वर में कहा था कि जहां पर भी कच्ची शराब बनती हुई पाई जाएगी। वहां के ग्राम प्रधान और लेखपाल पर भी कार्रवाई की जाएगी। एसपी के निर्देश पर पुलिस ने बरैंचा गांव में यूरिया मिलाकर बनाई जा रही कच्ची शराब की भट्टी पकड़ी और आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। चर्चा का विषय है कि डीएम के अनुसार क्षेत्र के प्रधान और लेखपाल पर भी कार्रवाई होगी। अभी तक पुलिस या तहसील प्रशासन द्वारा डीएम को कोई रिपोर्ट नहीं भेजी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें