ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरअपर गन्ना आयुक्त ने रोजा व तिलहर चीनी मिलों का किया निरीक्षण

अपर गन्ना आयुक्त ने रोजा व तिलहर चीनी मिलों का किया निरीक्षण

अपर गन्ना आयुक्त ने शुक्रवार को रोजा शुगर वर्क किसान सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड तिलहर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मिल में चल रहे रिपेयरिंग व मेंटीनेंस के कार्यो और खतौनियों से गन्ना किसानों की...

अपर गन्ना आयुक्त ने रोजा व तिलहर चीनी मिलों का किया निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSat, 08 Sep 2018 12:43 AM
ऐप पर पढ़ें

अपर गन्ना आयुक्त ने शुक्रवार को रोजा शुगर वर्क किसान सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड तिलहर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मिल में चल रहे रिपेयरिंग व मेंटीनेंस के कार्यो और खतौनियों से गन्ना किसानों की जमीन का खातावार किए जा रहे मिलान को देखा।

शुक्रवार को अपर गन्ना आयुक्त व नोडल अधिकारी वीके शुक्ला ने चीनी मिलों का निरीक्षण कर रिपेयरिंग व मेंटीनेंस के काम को जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए। जिससे शासन की मंशा के अनुरूप चीनी मिलों का संचालन समय से हो सके। रौजा मिल के अधिशासी अध्यक्ष, बीके मालपाणी व तिलहर मिल के प्रधान प्रबंधक अतुल खन्ना ने समय से मिल संचालन को आश्वस्त किया। इस बीच अपर गन्ना आयुक्त ने सर्वे सट्टा फीडिंग, पर्ची निर्गमन, सट्टा प्रदर्षन के संबन्ध में गुणवत्ता पूर्ण कार्य करने और किसानों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने के लिए भी निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जो गन्ना किसान अपना घोषणा पत्र भरकर नहीं देगें, उनका सट्टा संचालित नहीं होगा। सर्वे कर्मचारियों के गावों में जाकर सट्टा प्रदर्शन का काम करेंगे। किसान मौके पर अपने सट्टा फार्म में सुधार करा लें और पूरी संतुष्टि के बाद हस्ताक्षर करें। गन्ना मूल्य व कमीशन के देय, भुगतान और अवशेष की समीक्षा करते हुए तिलहर व मकसूदापुर चीनी मिल की ओर से गन्ना मूल्य के भुगतान की स्थिति पर नाराजगी जताई। सभी मिलों को गन्ना मूल्य व कमीशन का तत्काल भुगतान किए जाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि खंडसारी इकाई की स्थापना के इच्छुक किसानों को सहायक चीनी आयुक्त से संपर्क कर लें। उन्हें विभाग की ओर से हरसंभव मदद दी जाएगी। जिला गन्ना अधिकारी खुशीराम ने कहा कि चीनी मिलों को समय से शुरू करा दिया जाएगा। जिससे किसानों के गन्ना की पेराई और भुगतान समय से कराया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें