ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरयूपी बोर्ड के छात्र-छात्राएं भी दे सकेंगे मदरसे की परीक्षा

यूपी बोर्ड के छात्र-छात्राएं भी दे सकेंगे मदरसे की परीक्षा

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से संचालित परीक्षाओं में यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर पास छात्र-छात्राओं को मदरसा बोर्ड की परीक्षा में बैठने का अवसर मिलेगा। अरबी फारसी मदारिस एसोसिएशन के...

यूपी बोर्ड के छात्र-छात्राएं भी दे सकेंगे मदरसे की परीक्षा
हिन्दुस्तान संवाद,शाहजहांपुरFri, 27 Sep 2019 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से संचालित परीक्षाओं में यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर पास छात्र-छात्राओं को मदरसा बोर्ड की परीक्षा में बैठने का अवसर मिलेगा। अरबी फारसी मदारिस एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष इकबाल हुसैन ने लगातार मदरसा शिक्षा परिषद से बराबर यह मांग उठाई थी। उन्होंने मांग की थी कि मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं में 10वीं व 12वीं उर्दू के साथ पास छात्र-छात्राओं को मदरसा बोर्ड की आलिम कामिल परीक्षा में शामिल होने का अवसर दिया जाए। यह दोनों बोर्ड यूपी सरकार के हैं, और एक समानता रखते हैं। इसलिए परीक्षाओं में बैठने की भी एक समानता होनी चाहिए। जिस पर मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार एसएन पांडेय ने विचार करते हुए मदरसा  बोर्ड की परीक्षा 2020 में हाईस्कूल उर्दू पास छात्र-छात्राओं को आलिम परीक्षा व इंटर उर्दू अरबी फारसी पास छात्र छात्राओं को कामिल परीक्षा में शामिल होने की अनुमति प्रदान कर दी है।


एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष इकबाल हुसैन ने बताया कि अनुमति मिलने से यूपी बोर्ड के पास छात्र-छात्राएं भी मदरसा बोर्ड की अग्रिम  कक्षा में परीक्षा दे सकते हैं। उन्होंने मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार व सदस्यों का आभार व्यक्त किया है कि शिक्षा के क्षेत्र में  एकरूपता एक समानता  का काम किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें