DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो डॉक्टर महीनों से लापता, तीसरा हाजिरी लगाने आता है

दो डॉक्टर महीनों से लापता, तीसरा हाजिरी लगाने आता है

खुदागंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वैसे डाक्टरों के भरोसे होना चाहिए, लेकिन यहां तीन डॉक्टर लापता हैं। दो डॉक्टर तो बिना किसी सूचना के महीनों से लापता हैं। तीसरा डॉक्टर केवल हाजिरी लगाने के लिए आता है, इसलिए खुदागंज पीएचसी खुदा के भरोसे है।

मंगलवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक गर्भवती दर्द के कारण पहुंची। वह कई घंटे तक तड़पती रही, लेकिन अस्पताल में डॉक्टर तो दूर, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट तक नहीं था। इसी बीच जब डिप्टी सीएमओ डा. आरएस वर्मा पहुंचे तो उन्होंने फटकार लगार्ई, महिला को दवा दी गई।खुदागंज के सिमोरा गांव निवासी पिंटू की पत्नी रेखा ने बताया कि वह मंगलवार सुबह छह बजे से अस्पताल गेट के सामने दर्द से तड़प रही थी, परंतु अस्पताल में न ही कोई डॉक्टर मौजूद था और न ही कोई नर्स, जिसके चलते उसे प्राथमिक उपचार भी नहीं मिला। रेखा की सास सरोपा ने बताया कि उसकी बहू को रात से प्रसव पीड़ा हो रही थी, गांव में तैनात आशा को बताया, परंतु उन्होंने कोई भी बात नहीं सुनी । इसी बीच अस्पताल आए डिप्टी सीएमओ के निर्देश के बाद रेखा को फार्मासिस्ट ने दवा दी।

डाक्टर लापता, किसी को पता नहीं कहां हैं डिप्टी सीएमओ: खुदागंज के नोडल अधिकारी डा. आरएस वर्मा ने बताया कि पीएचसी में तीन डॉक्टर तैनात हैं। डिप्टी सीएमओ ने बताया कि डा. पिंकी निशा जुलाई से बिना बताए गायब हैं। सर्जन भी अगस्त से बिना बताए गायब हैं। यह भी बताया कि डा. इरफान अस्पताल फर्जी साइन कर रहे हैं। डिप्टी सीएमओ ने कहा कि जल्द ही इन लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. लईक अहमद ने कहा कि अस्पताल में मौजूद डॉक्टर लापरवाही कर रहे हैं, जल्दी इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two doctors have been absent for a few months the third comes in the presence