DA Image
2 दिसंबर, 2020|6:05|IST

अगली स्टोरी

बीस बोरी डीएपी खाद बरामद, नकली होने का शक

बीस बोरी डीएपी खाद बरामद, नकली होने का शक

खुटार। हिन्दुस्तान संवाद

खुटार थाना क्षेत्र के एक किसान की शिकायत पर पुलिस ने नकली डीएपी खाद की 20 बोरी बरामद की। एक पिकअप चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। सूचना मिलते ही जिला कृषि अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

खुटार क्षेत्र के गांव नवदिया प्रेमराज में रहने वाले किसान सुखदेव सिंह के बेटे लखविंदर सिंह ने पुलिस को सूचना दी कि गुटैया स्थित राजेश शर्मा व सोनू की कृषि रक्षा इकाई (दुकान) पर नकली डीएपी खाद की बिक्री की जा रही है, जहां से वह करीब 50 बोरी डीएपी खाद खरीद भी चुका है, जिसमें से 30 बोरी उसने खेत में डाल दी है, शेष 20 बोरी उसके घर पर लगी हुई हैं। किसान की सूचना पर थानाध्यक्ष जयशंकर सिंह मौके पर पहुंचे और किसान द्वारा खरीदी गई खाद की बोरियों को थाने ले आए। इसके बाद पुलिस ने मामले की सूचना जिला कृषि अधिकारी को दी। जिला कृषि रक्षा अधिकारी सतीश चंद्र पाठक मौके पर पहुंचे और जांच की। पुलिस ने शक के आधार पर थाना रोजा के मोहल्ला लोदीपुर निवासी महिंद्रा पिकअप चालक आकाश को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

पूछताछ में आकाश ने बताया कि वह राजेश वर्मा की खाद की दुकान पर लोदीपुर स्थित अतुल खाद भंडार से अपनी गाड़ी से डीएपी खाद लाने का काम करता था। पुलिस आकाश से पूछताछ कर रही है। थानाध्यक्ष जयशंकर का सिंह ने बताया कि आशंका है कि अतुल खाद भंडार के स्वामी द्वारा अन्य ब्रांड की खाद बनाकर डीएपी की बोरी में पैक कर बिक्री की जा रही थी, जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि जांच के बाद खाद व्यापारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Twenty sacks of DAP manure recovered suspected to be fake