ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरत्रिवेणी एक्सप्रेस का संचालन शुरू, 80 यात्री हुए सवार

त्रिवेणी एक्सप्रेस का संचालन शुरू, 80 यात्री हुए सवार

कोरोना संक्रमण के चलते बंद की गई त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन एक बार फिर से शुरू कर दिया। सोमवार को दोपहर साढे़ 12 बजे गाड़ी अपने निर्धारित समय...

त्रिवेणी एक्सप्रेस का संचालन शुरू, 80 यात्री हुए सवार
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरMon, 02 Aug 2021 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण के चलते बंद की गई त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन एक बार फिर से शुरू कर दिया। सोमवार को दोपहर साढे़ 12 बजे गाड़ी अपने निर्धारित समय पर पहुंची। इस दौरान यहां से 80 यात्री सवार हुए, जबकि उतरने वालों की संख्या मात्र पांच थीं। ट्रेन एक सितम्बर तक चोपान स्टेशन तक चलाई जाएगी।

कोविड-19 के कोरोना संक्रमण काल की वजह से त्रिवेणी एक्सप्रेस समेत तमाम गाड़ियों के संचालन को रेलवे ने बंद कर दिया था। कोविड का प्रकोप मंद पड़ने पर एक बार फिर से ट्रेनों को दौड़ाने का सिलसिला शुरू हो गया। इसी क्रम में उत्तराखंड के टनकपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन संख्या 05074 टनकपुर-सिंगरौली विशेष एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन सोमवार से शुरू हो गया। ट्रेन के शाहजहांपुर पहुंचने से पहले ही 80 यात्री प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंच गए। उनके टिकटों को चेक करने के बाद उन्हें स्टेशन पर प्रवेश दिया। निर्धारित समय से पहले ट्रेन की लाइन को बदल दिया। यह ट्रेन एक नंबर के बजाय दो नंबर पर ले ली गई। चूंकि, एक नंबर बरेली दिशा की तरफ प्लेटफार्म के अंत में रेलवे ट्रैक पर काम चल रहा था। हरदोई, लखनऊासमेत कई स्टेशनों पर उतरने वाले यात्री गाड़ी में सवार हो गए। सोमवार से टनकपुर से दो अगस्त से एक सितम्बर तक प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 05074 टनकपुर-सिंगरौली विशेष एक्सप्रेस ट्रेन चोपन स्टेशन पर यात्रा समाप्त करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें