ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरयातायात नियमों का पालन करें, खुद बचें औरों को भी बचाएं

यातायात नियमों का पालन करें, खुद बचें औरों को भी बचाएं

सड़कों पर चलने के नियम ही सड़क पर हमारी सुरक्षा करते हैं। इसलिए अपनी जिंदगी को सुरक्षित करने के लिए हम सबको इन नियमों को पालन करने की जरुरत है। गुरुवार सुबह खिरनीबाग चौराहा पर डीएम अमृत त्रिपाठी व एसपी...

यातायात नियमों का पालन करें, खुद बचें औरों को भी बचाएं
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरFri, 02 Nov 2018 12:55 AM
ऐप पर पढ़ें

सड़कों पर चलने के नियम ही सड़क पर हमारी सुरक्षा करते हैं। इसलिए अपनी जिंदगी को सुरक्षित करने के लिए हम सबको इन नियमों को पालन करने की जरुरत है। गुरुवार सुबह खिरनीबाग चौराहा पर डीएम अमृत त्रिपाठी व एसपी डा. एस चनप्पा ने फीता काट यातायात माह का शुभारंभ किया। साथ ही हरी झंडी दिखाकर बाइक जागरुकता रैली को रवाना किया।

डीएम अमृत त्रिपाठी ने कहा कि शाहजहांपुर में ट्रैफिक अपने आप में बड़ी समस्या है। इससे निजात पाने के लिए सभी के सहयोग की जरुरत है। डीएम ने कहा कि ट्रैफिक के नियमों का पालन कर अपने जीवन की रक्षा करें। साथ ही डीएम ने अतिक्रमण में सभी का सहयोग मांगा। एसपी डा. एस चनप्पा ने कहा कि दो पहिया वाहन हेलमेट पहन कर चलाएं। चौपहिया वाहन सवार सीट-वेल्ट जरुर लगाएं।

सड़क पार करने के दौरान दायें, वायें जरुर देखें। मुड़ने, रूकने या सड़क पर लाइन बदलने से पहले संकेत दें। साइड शीशें में देखें। वाहन चलाते समय नशीली वस्तुओं का सेवन न करें। वाहन से चलते समय शरीर का भाग बाहर न निकालें। वाहन तेज गति से न चलाएं। जेब्रा क्रासिंग से ही पैदल यात्री सड़क पार करें। सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, एसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी, एसपी ग्रामीण सुभाष चंद्र शाक्य, सीओ सिटी सुमित शुक्ला आदि ने भी लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की।

डीएम ने बाइक सवार को रोका, कराया चालान

शहर की कटिया टोला कालोनी के एक युवक बहुत जल्दी में थे। रैली के दौरान युवक बाइक से खिरनीबाग चौराहा से गुजरा। तभी डीएम ने नंबर प्लेट टूटी देख युवक को रोका। एसपी ने चालान कराया। साथ ही नियमो का पाठ पढ़ाया। साथ ही लोगों को हेलमेट भी दिए।

व्यापारियों ने लिया संकल्प

शाहजहांपुर बुक सेलर्स एंड स्टेशनर्स एसोसिएशन के संरक्षण सत्यनारायण रस्तोगी और अरविंद अग्रवाल ने डीएम-एसपी का स्वागत किया। अध्यक्ष अतुल गुप्ता, सचिव सतीश अरोड़ा, गौरव बल्लभ ने पुष्प गुच्छ भेंट किए। उपाध्यक्ष संतोष महेंद्रू ने स्मृति चिन्ह दिए। साथ ही पुनीत रस्तोगी, अभिषेक अवस्थी, निखिल महेंद्रू, व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह दुआ, नगर अध्यक्ष सुनील गुप्ता, प्रदेश महामंत्री युवा मुकेश मोदी, नाजिम खां, संजय गुप्ता आदि ने नियमों का पालन करने व प्रेरित करने का संकल्प लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें