DA Image
19 जनवरी, 2021|6:10|IST

अगली स्टोरी

किसानों को नकली बीज देने वालों की अब खैर नहीं: दर्जा राज्यमंत्री

किसानों को नकली बीज देने वालों की अब खैर नहीं: दर्जा राज्यमंत्री

1 / 2किसानों को नकली बीज देने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह बात बीज निगम के उपाध्यक्ष दर्जा राज्यमंत्री राजेश्वर सिंह ने...

किसानों को नकली बीज देने वालों की अब खैर नहीं: दर्जा राज्यमंत्री

2 / 2किसानों को नकली बीज देने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह बात बीज निगम के उपाध्यक्ष दर्जा राज्यमंत्री राजेश्वर सिंह ने...

PreviousNext

किसानों को नकली बीज देने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह बात बीज निगम के उपाध्यक्ष दर्जा राज्यमंत्री राजेश्वर सिंह ने पत्रकारों से यह बात कही।

शुक्रवार को वार्ता में उन्होंने सरकारी नीितयों का बखान किया। इससे पूर्व मोहम्मदी रोड के सतवा चौराहे पर कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण करते हुए उनका जोरदार स्वागत किया। वार्ता के दौरान जिले में नकली खाद और बीज के पकड़े जाने की जानकारी मिलने पर दर्जा राज्यमंत्री ने नकली बीज का व्यापार करने वालों के खिलाफ कड़े शब्दों का प्रयोग करते हुए उच्च स्तर से कड़ी कार्रवाई कराने की बात कही। व्यापारी मधुकर गुप्ता व राकेश शर्मा ने कहा कि बरेली स्थित बीज गोदाम पर माफियाओं का बोलबाला है, जो बिना सुविधा शुल्क के बीज का उतार नहीं होने देते हैं। साथ ही व्यापारियों ने बताया कि बरेली मंडल की गोदाम पर आवश्यकता से अधिक लोड रहता है, जिस कारण वहां पर काफी समस्या होती है। व्यापारियों ने मांग की कि पुवायां क्षेत्र के व्यापारियों को बरेली के बजाए हरदोई के पिहानी क्षेत्र की बीज गोदाम से जोड़ा जाए, जिससे लोड के साथ-साथ माफियाओं से भी निजात मिलेगी। दर्जा राज्यमंत्री ने जल्द से जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इस दौरान भाजपा आईटी विभाग के विधानसभा सह संयोजक रवि गुप्ता ने दर्जा राज्यमंत्री से पुवायां क्षेत्र में बीज विकास निगम का स्टोर खोले जाने की मांग की, जिससे क्षेत्र के किसानों को नकली व घटिया बीज की सप्लाई से निजात मिल सके। जिस पर दर्जा राज्यमंत्री ने जल्द से जल्द मिनी पंजाब क्षेत्र के किसानों को बीज विकास निगम का स्टोर दिए जाने का आश्वासन दिया। इस दौरान पुतान सिंह, राघवेंद्र सिंह, दिनेश, राकेश शर्मा, ओमप्रकाश, मेवाराम, अनूप सिंह, किरण कुमार समेत तमाम व्यापारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Those giving fake seeds to farmers are no longer good Minister of State