ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरसफलता के लिए शार्ट कट से शार्ट सर्किट जैसे हालात होते हैं : सपना

सफलता के लिए शार्ट कट से शार्ट सर्किट जैसे हालात होते हैं : सपना

जॉन नेव सीनियर सेकेंडरी स्कूल की मेंटर सपना आशीष मैसी ने कहा कि सफलता हासिल करने के लिए शार्ट कट नहीं अपनाय जाना चाहिए। कहा कि शार्ट कट से मिली सफलता हमेशा के लिए नहीं होती...

सफलता के लिए शार्ट कट से शार्ट सर्किट जैसे हालात होते हैं : सपना
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरMon, 26 Mar 2018 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

जॉन नेव सीनियर सेकेंडरी स्कूल की मेंटर सपना आशीष मैसी ने कहा कि सफलता हासिल करने के लिए शार्ट कट नहीं अपनाय जाना चाहिए। कहा कि शार्ट कट से मिली सफलता हमेशा के लिए नहीं होती है। यह शार्ट सर्किट जैसे हालात पैदा कर देती है। उन्होंने कहा कि मेहनत और कठिन परिश्रम से हासिल सफलता को हमेशा साथ रहती है।सपना आशीष सोमवार को जाॅन नेव सीनियर सेकेण्डरी स्कूल में बालक बालिकाओं को वार्षिक परीक्षाफल वितरित करते वक्त संबोधन कर रही थीं। सपना आशीष ने कहा कि शिक्षार्थी और परीक्षार्थी को नकल, मदद और अन्य किसी प्रकार के अनुचित साधनों के प्रयोग से बचना चाहिये।

ऊँचे लक्ष्य की प्राप्ति के लिये साध्य भी उत्कर्ष होने चाहिये।इस अवसर पर कक्षा नर्सरी में आदर्श ने प्रथम, अंकिता ने द्वितीय तथा अनमोल ने तृतीय, कक्षा केजी ए में उरूज खान ने प्रथम, अंश ने द्वितीय तथा प्रशांक राज ने तृतीय, कक्षा केजी बी में श्रेया पाण्डेय ने प्रथम, अनस ने द्वितीय तथा जन्नत खान ने तृतीय, कक्षा एक में नित्या शुक्ला ने प्रथम, जवेरिया ने द्वितीय तथा अंतरा ने तृतीय, कक्षा दो में अंशु ने प्रथम, सारा ने द्वितीय तथा यशी ने तृतीय रहीं। कक्षा तीन ए में महक भारती ने प्रथम, जिया खान ने द्वितीय तथा बिलाल ने तृतीय, कक्षा तीन बी में अल्विया खान ने प्रथम, भव्या अग्निहोत्री ने द्वितीय तथा अरमान खान ने तृतीय, कक्षा चार ए में मुस्कान ने प्रथम, रचना यादव ने द्वितीय तथा महिमा सिंह ने तृतीय रहीं। कक्षा चार बी में शोभित वर्मा तथा अफरीन ने प्रथम, अलीशा खान ने द्वितीय तथा योगिता भण्डारी ने तृतीय, तथा पांच ए में रामायुश गुप्ता ने प्रथम, आशुतोष अग्निहोत्री ने द्वितीय तथा साहिल खान ने तृतीय स्स्थान हासिल किया।

कक्षा पांच बी में कौशिक पाण्डेय ने प्रथम, भव्या बंसल ने द्वितीय तथा अभय मिश्रा ने तृतीय, कक्षा छह ए में दीपांश सिंह ने प्रथम, तनिशा तथा इकरा ने द्वितीय, रेहान हुसैन ने तृतीय, कक्षा छह बी में फैज हुसैन ने प्रथम, विवेक कुमार ने द्वितीय तथा युगांक ने तृतीय रहे। कक्षा सात ए में कार्तिक ने प्रथम, अंशिका शर्मा ने द्वितीय तथा अमित कुमार ने तृतीय रहे। कक्षा सात बी में आफिया खान ने प्रथम, मृत्युंजय ने द्वितीय तथा अभिषेक भारती ने तृतीय, कक्षा आठ ए में रामयश गुप्ता ने प्रथम, विकास कुमार ने द्वितीय तथा मोहिब अहमद ने तृतीय, कक्षा आठ बी में यशराज ने प्रथम, अब्दुल समद ने द्वितीय तथा निशांत त्रिपाठी ने तृतीय, कक्षा नौ ए में अभय राठौर ने प्रथम, जुनैद अहमद ने द्वितीय तथा हदी अंसारी ने तृतीय, कक्षा नौ बी में आदर्श तिवारी ने प्रथम, अभिनव आर्यन कैथवाल ने द्वितीय तथा आर्यन ने तृतीय, कक्षा ग्यारह ए में अमन सिंह सोलंकी ने प्रथम, शिवम अग्रवाल ने द्वितीय तथा अपूर्व मौर्या ने तृतीय, कक्षा ग्यारह बी में अभिनव कुमार वर्मा ने प्रथम, सिदरा खान ने द्वितीय तथा सपना गौतम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।इस अवसर पर संजीव मिश्रा, सुनीता द्विवेदी, सारिका पाण्डेय, विजय सक्सेना, मैडम माइकल रिचर्ड्स, मैडम लूसी डेनियल, मैडम एलेक्जेण्डर, मैडम ब्लाॅसम जोसेफ, मैथ्यू सर, विशाल भण्डारी आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें