ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरशिक्षक ने पीटा तो बच्चों ने जड़ दिया यह आरोप

शिक्षक ने पीटा तो बच्चों ने जड़ दिया यह आरोप

अधिकारियों की जांच में उच्च प्राथमिक विद्यालय बिलहरी के शिक्षक द्वारा बच्चों को सलाम कहने के लिए मजबूर करने का आरोप झूठा मिला, लेकिन शिक्षक द्वारा बच्चों को पीटने का आरोप सही पाया गया। इस मामले में...

शिक्षक ने पीटा तो बच्चों ने जड़ दिया यह आरोप
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरTue, 18 Dec 2018 01:08 AM
ऐप पर पढ़ें

अधिकारियों की जांच में उच्च प्राथमिक विद्यालय बिलहरी के शिक्षक द्वारा बच्चों को सलाम कहने के लिए मजबूर करने का आरोप झूठा मिला, लेकिन शिक्षक द्वारा बच्चों को पीटने का आरोप सही पाया गया। इस मामले में बीएसए राकेश कुमार ने शिक्षक चांद मियां को निलंबित कर दिया। इस बीच, बच्चे की मां ने पुलिस में भी रिपोर्ट दर्ज कराई है।

प्रमुख सचिव डिंपल वर्मा के निरीक्षण के दौरान रविवार को एक छात्र ने शिक्षक चांद मियां पर सलाम बोलने के लिए मजबूर करने तथा मारपीट करने का आरोप लगाया था। प्रमुख सचिव ने जांच करने के निर्देश दिए थे। सोमवार को बीएसए राकेश कुमार विद्यालय पहुंचे। बीएसए राकेश कुमार ने विद्यालय से सभी शिक्षकों को दूर कर बच्चों के अलग-अलग बयान दर्ज किए। बीएसए राकेश कुमार ने बताया कि अधिकतर छात्रों ने शिक्षक द्वारा सलाम कराए जाने की बात को झूठा बताया है, जबकि छात्र प्रियांशु तथा सूरज से मारपीट की बात सही बताई है।

उन्होंने बताया कि शासनादेश के अनुसार छात्र को पीटना भी गलत है। इसको देखते हुए शिक्षक चांद मियां को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि छात्र प्रियांशु का मेडिकल भी कराया गया है रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं निलंबित किए गए शिक्षक चांद मियां ने बताया कि इसी विद्यालय में वे वर्ष 2013 से बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं, लेकिन कभी भी इस तरह से आरोप नहीं लगे। कुछ लोग षड्यंत्र के तहत उन पर झूठा आरोप लगा रहे हैं, जिससे वे बहुत दुखी हूं। बच्चों के दिमाग में गलत फीडिंग करना बहुत ही निंदनीय कार्य है। सच्चाई के साथ अधिकारी जो भी फैसला लेंगे वह मंजूर होगा।

शिक्षक चांद मियां पर मुकदमा दर्ज : बिलहरी के उच्च प्राथमिक विद्यालय मामले में एक छात्र की मां ने शिक्षक चांद मियां पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया। कमला देवी ने बताया कि वह आरक्षित वर्ग से है। उसने बताया कि उसका पुत्र कक्षा 6 में पढ़ता है। बीती 15 दिसंबर को शिक्षक चांद मियां बच्चों को पढ़ा रहे थे, तभी उन्होंने कहा कि सुबह गुड मॉर्निंग की जगह सलाम बोला करो। इस पर बच्चे की हंसी निकल गई। यह देख कर शिक्षक ने उसे मारापीटा और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। कोतवाल अशोक पाल ने बताया कि कमला देवी की तहरीर पर शिक्षक चांद मियां के खिलाफ धारा 298 सहित 323, 504, दलित उत्पीड़न के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें