ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरजर्जर हाईवे के कारण के कांवड़ियों की राह आसान नहीं

जर्जर हाईवे के कारण के कांवड़ियों की राह आसान नहीं

श्रावण में शुरू होने पर शिवभक्तों की कांवड़यात्रा आसान नहीं है। अल्हागंज थाना क्षेत्र की सीमा में स्थित फर्रुखाबाद-बरेली हाईवे पर रामगंगा नदी पर बने पुल व हाईवे की बदहाल स्थिति कांवड़ियों की राह कठिन...

जर्जर हाईवे के कारण के कांवड़ियों की राह आसान नहीं
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरWed, 17 Jul 2019 01:29 AM
ऐप पर पढ़ें

श्रावण में शुरू होने पर शिवभक्तों की कांवड़यात्रा आसान नहीं है। अल्हागंज थाना क्षेत्र की सीमा में स्थित फर्रुखाबाद-बरेली हाईवे पर रामगंगा नदी पर बने पुल व हाईवे की बदहाल स्थिति कांवड़ियों की राह कठिन किए हुए है।

रामगंगा पुल व हाईवे पर तमाम गड्ढे व उखड़ी सड़क से पैदल कांवड़ श्रद्धालुओं के लिए मुसीबत का सबब बन सकती है।बुधवार से शुरू कांवड़ यात्रा में सैकड़ों की संख्या में कांवड़िया जनपद फर्रुखाबाद के पांचाल घाट से गंगा से जल भर कर जनपद लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ पैदल कांवड़ लेकर जाते हैं, ऐसे में हाईवे की दुर्दशा से पैदल नंगे पैर चलने वाले कांवड़ियों के लिए मुसीबत बन सकती है। वैसे तो प्रशासन कांवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने को लेकर मुस्तैद रहता है, परन्तु हाईवे पर गड्ढे व ऊबड़खाबड़ सड़क की हालत पर किसी ने भी गौर करना जरूरी नहीं समझा, जबकि फर्रुखाबाद बरेली हाईवे जनपद का सबसे दुर्घटना बाहुल्य हाईवे जाना जाता है।पूर्व में क्षेत्र के हल्लापुर चौराहे से रामगंगा नदी पर बने पुल व सड़क की जर्जर गड्डे युक्त दुर्दशा की वजह से सवारियों से भरी तेज गति डग्गामार बस गड्ढे से अनियंत्रित हो 10 फुट नीची खाई में पलट गई थी, जिसमें कई यात्रियों के गंभीर चोटे आई थीं। वहीं, गड्ढे की वजह से गन्ने से ओवरलोड ट्रक की बाडी फटने से हाईवे पर गन्ना बिखर गया था, जिससे हाईवे पर कई घंटे जाम की झाम में यात्री व वाहन फसे रहे। बावजूद हाईवे की दुर्दशा पर किसी ने गौर करना जरूरी नहीं समझा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें