DA Image
22 जनवरी, 2021|3:16|IST

अगली स्टोरी

बरसात ने गुल कर दी 11 हजार घरों की बिजली

बरसात ने गुल कर दी 11 हजार घरों की बिजली

रात और सुबह हुई बारिश ने बिजली का नेटवर्क ध्वस्त कर रख दिया। रात में अब्दुल्लागंज और रोजा के बीच में 33 केवीए लाइन में फाल्ट आ गया। डिस्क पंक्चर होने के चलते दो घंटे तक लोग बिजली के लिए तरसते रहे। इस दौरान लोगों ने पॉवर हाउस पर फोन किया। कॉल न उठने पर लोगों में महकमे के खिलाफ जबर्दस्त नाराजगी व्याप्त है।बुधवार रात से मौसम ने अंगड़ाई लेना शुरू किया। रात करीब पौने 11 बजे बारिश शुरू हुई तो बिजली गुल हो गई। अब्दुल्लागंज पॉवर हाउस की सप्लाई 33 केवीए लाइन में फाल्ट आने की वजह से गुल हो गई। पॉवर कट के चलते अजीजगंज, मेहमान शाह, किला, चौक, घूरनतलैया समेत दर्जनों मोहल्लों के 11 हजार घरों की सप्लाई बाधित हो गई। बिजली गुल होने से लोगों के घरों में अंधेरा छा गया। लोग अंधेरे में करवटें बदलते रहे। इधर, अवर अभियंता देवराज सिंह ने बारिश बंद होने के बाद लाइन पर गश्त को शुरू कराया। उन्हें 33 केवीए लाइन में फाल्ट मिला। एक डिस्क पंक्चर मिली। जंपर भी जला था। जिसे सही कराकर रात करीब एक बजे सप्लाई को बहाल किया जा सका।वहीं दूसरी तरफ अब्दुल्लागंज इलाके के लोगों ने बिजली कट होने पर पॉवर हाउस पर फोन किया। वहां कॉल लगातार व्यस्त रही। लोगों का आरोप है कि जेई ने फोन तक रिसीव नहीं किया।

बारिश में ट्रांसफार्मर खराब, बिजली गुल

-हद्दफ चौकी के पास दोपहर में ट्रांसफार्मर खराब हो गया। जिससे कई मोहल्लों की बिजली गुल हो गई। लोगों ने पॉवर हाउस पर फोन किया। तीन बजे ट्राली ट्रांसफार्मर लगने से सप्लाई बहाल हो सकी।

करंट से दो जानवर मरे-

लाल इमली चौराहे से ईदगाह मुख्य मार्ग पर करंट से दो जानवर मर गए। बताया जाता है कि लाइन शिफ्ट करने के बावजूद पुराने खंभे में करंट उतर आया। जिसके चलते जानवर मर गए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The rain caused 11 thousand homes to get electricity