DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  शाहजहांपुर  ›  इलाज को आए झोलाछाप ने खोला युवती की हत्या का राज

शाहजहांपुरइलाज को आए झोलाछाप ने खोला युवती की हत्या का राज

हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:30 AM
इलाज को आए झोलाछाप ने खोला युवती की हत्या का राज

खुदागंज। क्षेत्र के गांव रहीमपुर में प्रेम प्रसंग के चलते एक पिता द्वारा अपनी ही बेटी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस हत्या का राज उस डाक्टर ने खोला, जिसे इलाज के लिए बुलाया गया था, वरना तो लड़की के परिजन यही बताते रहे कि उसने जहर खाया था, लेकिन पोस्टमार्टम के बाद सिर में गहरी चोट से मौत की बात सामने आई, तब पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़ी, उस झोलाछाप तक पहुंची जिसे लड़की के इलाज के लिए बुलाया गया था।

बता दें कि खुदागंज के गांव रहीमपुर में काफी समय से एक युवती का प्रेम प्रसंग गांव के ही दूसरी जाति के युवक से चल रहा था। दोनों आपस में शादी करना चाहते थे, लेकिन अलग-अलग जाति के होने के कारण परिवार वालों को मंजूर नहीं था। युवक के परिजनों ने युवक की शादी कहीं और तय कर दी थी व 25 मई को सगाई भी हुई थी एवं 2 जून को शादी थी। युवक यह शादी नहीं करना चाह रहा था, परिजनों द्वारा युवक के ऊपर दबाव बनाया गया एवं शादी को लेकर उसके साथ मारपीट भी की गई, जिससे नाराज होकर युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया था, हालांकि शाहजहांपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद युवक को किसी तरह बचा लिया गया था। दूसरी ओर लड़की की मौत हो गई, परिजन बोले कि जहर खाकर वह मर गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा को मौत का कारण सिर में चोट बताई गई। तब पुलिस ने पड़ताल शुरू की।

पिता के आगे छोटे भाई बहन को बचा नहीं पाए

दरअसल लड़की की उसके पिता ने पिटाई की थी। उस समय लड़की के दो छोटे भाई भी मौजूद थेख् परन्तु पिता के आगे वह अपनी बहन को नहीं बचा सके। अधिक पिटाई एवं सिर में अधिक चोट लगने के कारण जब लड़की बेहोश हो गई तो पिता द्वारा पड़ोस के गांव इंदरपुर से एक झोलाछाप को बुलाया गया था। झोलाछाप जब घर आया एवं उसने खून से लथपथ लड़की के शव को देख घबरा गया। उसने तुरंत इलाज को मना कर अपने घर लौट गया। गुरुवार शाम लड़की का पिता ने थाने पहुंच कर युवक के घरवालों पर युवती के साथ मारपीट व जहर देकर मारने का आरोप भी लगाया था। वहीं थाना अध्यक्ष वकार अहमद खान ने बताया कि दबिश के दौरान युवती के पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

====================

शिकायत मिलने के बाद पीटा था बेटी को=बेटी की हत्या के आरोपी पिता ने पुलिस से पूछताछ में बताया कि 26 मई की रात उसकी लड़की ने युवक के पास बात करने के लिए फोन किया था, परन्तु फ़ोन युवक के पिता ने उठा लिया और दोबारा फ़ोन न करने के लिए बोलते हुए फ़ोन काट दिया। अगले दिन युवक के पिता ने युवती के पिता से युवती द्वारा फोन करने की शिकायत भी की। लड़की के प्रेम प्रसंग से नाराज उसके ही पिता ने युवती को डंडों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

===========

प्रेमी और उसके परिजनों को फंसाने का प्रयास

=युवती की मौत के बाद लड़के एवं उसके परिजनों को पुलिस केस में फंसाने के मकसद से युवती की जहर खाकर खुदखुशी करने की सूचना पुलिस को पिता ने दी थी। पुलिस को संदेह होने पर युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा पीएम रिपोर्ट में युवती के सिर में गहरी चोट लगने से मौत की पुष्टि हुई थी।

संबंधित खबरें