DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › शाहजहांपुर › पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा शिक्षक संघ की प्राथमिकता में
शाहजहांपुर

पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा शिक्षक संघ की प्राथमिकता में

हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरPublished By: Newswrap
Wed, 07 Jul 2021 04:00 AM
पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा शिक्षक संघ की प्राथमिकता में

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय महामंत्री संजय सिंह ने कहा कि शिक्षकों के हितों के लिए हमेशा से संगठन काम करता आया है। इतिहास गवाह है कि जब भी संघ ने आवाज बुलंद की है, तो अपनी मांगों को मनवाकर ही दम लिया।

रोटी गोदाम स्कूल में मंगलवार को बैठक में प्रांतीय महामंत्री संजय सिंह ने कहा कि इस समय तकनीकी का युग चल रहा है। हमे चाहिए कि हम भी इसका सही प्रयोग करें। संजय सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली का मुददा संघ की प्राथमिकता पर है। प्रदेश के आकांक्षी एवं दूर-दराज में कार्यरत शिक्षकों का उनके गृह जिले में स्थानान्तरण किया जाना जरूरी है, साथ ही जिले के अंदर भी शिक्षकों के अनुरोध पर ऐच्छिक स्थानान्तरण होना चाहिए।

उन्होंने मांग रखते हुए कहा कि राज्य कर्मचारियों की भांति कैशलेस चिकित्सा सुविधा, एसीपी का लाभ, उपार्जित अवकाश प्रदान किया जाए। इसके अलावा सामूहिक बीमा की बीमित धनराशि 10 लाख रुपये करने, रिक्त पदों पर पदोन्नति आदि मांगों को भी उठाया।

जिला मंत्री देवेश बाजपेयी के संचालन में हुई बैठक में मुनीश मिश्रा, रवीन्द्र प्रजापति, अर्चना तिवारी, शिव किशोर मिश्रा, गीता शुक्ला, प्रेमलता शुक्ला, यशपाल सिंह, नवेंदु मिश्र, अरविंद गौतम, अरविंद सिंह चौहान, अरविंद त्रिपाठी, प्रमोद सिंह, धर्मेन्द्र प्रताप सिंह, इमरान सईद, केके सिंह, विजय प्रताप सिंह, विकास मिश्र, संजय मिश्र, पंकज गौतम आदि मौजूद रहे।

पांच ब्लाकों में आईटी सेल का गठन

-शिक्षक संघ की जिला कार्य समिति ने मंगलवार को पांच आईटी सेल के प्रभारी नियुक्त कर दिए। जिलाध्यक्ष ने राजकुमार तिवारी को भावलखेड़ा, नितिन मिश्रा को सिंधौली, विजय कांत शर्मा को कांट, उमेश राजपूत को कटरा-खुदागंज, गौरव सिंह भदौरिया को मदनापुर का प्रभारी बनाया। उन्होंने 14 जुलाई तक विकास खंडों में आईटी सेल का गठन करने के निर्देश दिए।

संबंधित खबरें