ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरशहर की तीन सड़कें होंगी चौड़ी, बनेंगी फोरलेन

शहर की तीन सड़कें होंगी चौड़ी, बनेंगी फोरलेन

शाहजहांपुर सिटी की प्रमुख तीन सड़कों पर जाम की झाम को खत्म करने के लिए ठोस प्लान तैयार किया गया। पीडब्ल्यूडी ने शासनादेश होने के बाद सड़कों को चौड़ा करने के लिए खाका खींच लिया है। मतगणना के बाद टेंडर...

शहर की  तीन सड़कें होंगी चौड़ी, बनेंगी फोरलेन
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरThu, 16 May 2019 01:38 AM
ऐप पर पढ़ें

शाहजहांपुर सिटी की प्रमुख तीन सड़कों पर जाम की झाम को खत्म करने के लिए ठोस प्लान तैयार किया गया। पीडब्ल्यूडी ने शासनादेश होने के बाद सड़कों को चौड़ा करने के लिए खाका खींच लिया है। मतगणना के बाद टेंडर प्रक्रिया को किया जाएगा। इससे पहले अफसरों ने अतिक्रमण को हटाने के लिए चिन्हीकरण शुरू कर दिया है।

खास बात यह है कि प्रमुख सड़कों के फोनलेन होने से आम लोगों को काफी हद तक फायदा मिलेगा। नगर निगम बनने के बाद सड़कों को चौड़ा करने के लिए बड़े पैमाने पर काम शुरू किया गया। लोकसभा सामान्य निर्वाचन को देखते हुए कुछ दिन के लिए काम रुक गया था। लेकिन अब सड़क को जाम से मुक्त करने के लिए प्लानिंग को शुरू कर दिया। पीडब्ल्यूडी के अफसरों की मानें तो जीआईसी से हथौड़ा होते हुए अटसलिया रेलवे फाटक तक सड़क का चौड़ीकरण किया जाएगा।

इसकी दूरी 50 मीटर कम चार किलोमीटर है। वहीं, दूसरी तरफ हथौड़ा से लेकर पुत्तूलाल चौराहे वाली सड़क के दिन भी बहुरेंगे। यह पौने तीन किलोमीटर की सड़क फोरलेन बनेगी। इसी तरह पुत्तूलाल चौराहे से रोजा अड्डा तक 50 मीटर कम तीन किलोमीटर की सड़क को चौड़ा करने की तैयारी है। इन सड़कों के फोरलेन होने से जाम का झंझट खत्म हो जाएगा। वाहन आसानी से पास हो सकेंगे। पीडब्ल्यूडी विभाग के अवर अभियंता पांडेय की मानें तो शासनादेश होने के बाद चुनाव की वजह से कुछ समय के लिए काम रोका गया था। लेकिन आचार संहिता के बाद टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। उसके बाद ही काम को शुरू कराएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें