DA Image
25 मई, 2020|5:02|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन के चलते नहीं पहुंच पा रहीं स्कूल, तो वीडियो कॉल से बच्चों को होमवर्क दे रही शिक्षिका पल्लवी 

lockdown  hindi news  today s news  videocalls  gave homework to children  teachers institute  news

पुवायां ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय बिलसंडी खुर्द की शिक्षिका पल्लवी वर्मा ने स्कूल की छुट्टी के दौरान भी अपने छात्र-छात्राओं से संवाद जारी रखने के लिए ग्रुप बनाया है। वह बच्चों से वीडियो कॉल कर शिक्षा संबंधी जरूरी बातें बताती हैं। वहीं कोरोना जैसी महामारी से निपटने को टिप्स भी देती हैं। 

लॉक डाउन की वजह से शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया। बेसिक के स्कूलों के बच्चे भी घरों में कैद हैं। वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण क्षेत्र के छात्र-छात्राओं से अपने को जोड़ने के लिए बिलसंडी खुर्द के प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका पल्लवी वर्मा ने व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है।

यूपीएस बिलसंडी खुर्द के नाम से बने ग्रुप में कक्षा छह से आठ तक के करीब 50 विद्यार्थी जुड़े हैं। शाम को पल्लवी सारे बच्चों को वीडियो कॉल कर उन्हें शिक्षण संबंधी टिप्स देती हैं। टेंस, पार्टस ऑफ प्लांटन, डिसेंस आदि विषयों को बच्चों को समझाती हैं। ग्रुप पर ही बच्चों को होमवर्क भी दिया जाता है।

पल्लवी ने बताया कि अभिभावकों व बच्चों से सीधा संपर्क कर अपनी बात को पहुंचा रहे हैं। वर्तमान में कोरोना वॉयरस का प्रकोप है। ऐसे में बच्चों को घर पर रहकर रचनात्मक काम करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उनकी प्रेरणा से बच्चे कोरोना से बचाव के लिए विभिन्न तरह के कार्टून बनाकर ग्रुप पर पोस्ट करते हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Teachers giving homework to children through video calls if they are unable to reach school due to lockdown