ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरकटरी इलाके की बत्ती गुल, आक्रोश में अधीक्षण अभियंता का किया घेराव

कटरी इलाके की बत्ती गुल, आक्रोश में अधीक्षण अभियंता का किया घेराव

जलालाबाद, मिर्जापुर, कलान, अल्हागंज और गांवों में बिजली व्यवस्था पटरी से उतर गई है। अभी कई दिनों तक तेज बारिश और हवा के कारण सैकड़ों बिजली के खंभे उखड़ गए और तार टूट गए। पर खंभे खड़े कर तार जोड़ने...

कटरी इलाके की बत्ती गुल, आक्रोश में अधीक्षण अभियंता का किया घेराव
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरThu, 18 Jul 2019 12:59 AM
ऐप पर पढ़ें

जलालाबाद, मिर्जापुर, कलान, अल्हागंज और गांवों में बिजली व्यवस्था पटरी से उतर गई है। अभी कई दिनों तक तेज बारिश और हवा के कारण सैकड़ों बिजली के खंभे उखड़ गए और तार टूट गए। पर खंभे खड़े कर तार जोड़ने में बिजली विभाग ने कोई दिलचस्पी नहीं ली। इस कारण सैकड़ों गांवों में कई दिनों से बिजली गुल है। इस बड़ी या को लेकर भारतीय जनता पार्टी के ब्रज क्षेत्र के पूर्व उपाध्यक्ष मनोज कश्यप के साथ मिर्जापुर, कलान, अल्हागंज से आए तमाम कार्यकर्ताओं ने अधीक्षण अभियंता का घेराव किया और उन्हें बिजली सुचारू कराने की मांग को लेकर पत्र दिया।

मनोज कश्यप के साथ तमाम कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने अधीक्षण अभियंता एके श्रीवास्तव को शिकायत पत्र देकर बताया है कि पिछले दो वर्षों से शाहजहांपुर के ग्रामीण क्षेत्रों को जाने वाली बिजली सप्लाई लगातार बाधित चल रही है, सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों को 18 घंटे से 20 घंटें बिजली देने के लिए फरमान जारी किया था। विभाग की उदासीनता के चलते बिजली सप्लाई चरमराई हुई है, जिससे व्यापारियों, छात्रों व किसानों के सामने दिक्कतें आ रही हैं। मनोज कश्यप ने बताया कि बिजली न आने के कारण विद्यार्थी आज के भी आधुनिक युग में कुप्पी का सहारा लेने के लिए मजबूर हो रहा है। साथ ही अधिकतर लाइनें जर्जर हालत मे होने के कारण आए दिन फाल्ट होने की संभावना बनी रहती है। किसानों को सिंचाई करनी है, लेकिन मोटर बिना बिजली नहीं चल सकता है।

जर्जर हो चुकी है लाइन

जर्जर हो चुकी लाइन को लाइनमैन पंक्चर लगाकर लाइन को जोड देते हैं, लेकिन चंद घंटों के बाद ही लाइन फिर से ध्वस्त हो जाती है। जल्द ही जर्जर लाइनों को बदलने का कार्य किया जाए। क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मनोज कश्यप ने अधीक्षण अभियंता से मांग की कि ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली व्यवस्था को दुरूस्त करवाया जाए। अन्यथा की स्थितिे में वह मुख्यमंत्री व ऊर्जा मंत्री सें मिलने को बाध्य होंगे, जिसकी जिम्मेदारी बिजली विभाग की होगी। जिसके बाद अधीक्षण अभियंता ने आश्वासन दिया कि जल्द ही ग्रामीण क्षेत्रों की लाइट की समस्या का समाधान किया जाएगा। इस दौरान कलान से भाजपा नेता विनोद गुप्ता, सतेन्द्र कुमार, रामकिशोंर वर्मा, कमल शर्मा, डिम्पल गुप्ता आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें