Sugar mills will start from next month - अगले महीने से शुरू हो जाएगा चीनी मिलों का संचालन DA Image
16 नबम्बर, 2019|4:34|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगले महीने से शुरू हो जाएगा चीनी मिलों का संचालन

अगले महीने से शुरू हो जाएगा चीनी मिलों का संचालन

गन्ना किसानों की दिवाली इस बार मीठी होने की संभावना है। शासन ने चीनी मिलों को शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं। जिसके बाद शाहजहांपुर की चीनी मिलों की संभावित तारीख भी तय कर ली गई है। कुछ चीनी मिले अगले महीने की शुरूआत में ही और बाकी अगले सप्ताह तक संचालित हो सकती हैं।

जिले की चीनी मिलों को जल्दी शुरू कराने की तैयारियां बहुत पहले से शुरू हो गई थी। जिससे शरदकालीन गन्ने की पेराई समय से पूरी की जा सके। पिछले साल नवंबर महीने की शुरूआत में ही चीनी मिलों का संचालन शुरू हो गया था। लेकिन इस बार महीने के मध्य में संचालन की संभावना है। जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके साथ ही चीनी मिलों के औसत क्षेत्रफल में गन्ना उत्पादन में इस बार और बढ़ोतरी होने का अनुमान है।

---

इस बार चीनी मिलों के संचालन की प्रस्तावित तारीख

निगोही चीनी मिल की पेराई क्षमता 9000 है। मिल का पिछले पेराई सत्र में संचालन छह नवंबर से शुरू हुआ था। इस साल नौ नवंबर से संचालन होने की उम्मीद है। इसी तरह मकसूदापुर चीनी मिल की पेराई क्षमता 7000, पिछले पेराई सत्र में संचालन छह नवंबर, इस बार मिल संचालन की अनुमानित तारीख एक नवंबर है। रोजा चीनी मिल की पेराई क्षमता 5300 है। पिछली बार मिल का संचालन छह नवंबर से हो गया था, लेकिन इस चार दिन बाद 10 नवंबर से शुरू हो सकती है। तिलहर चीनी मिल पेराई क्षमता 2500, पिछले पेराई सत्र में संचालन 14 नंवबर को हुआ, जबकि इस साल 10 नवंबर से शुरू होने की संभावना है। इनके अलावा पुवायां चीनी मिल की क्षमता 2125 है। जिसके संचालन की संभावना 10 नवंबर से है, जो पिछले पेराई सत्र में 11 नवंबर से शुरू हो गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sugar mills will start from next month