ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरबाहर से वापस आए लोगों से नागरिकों में हड़कम्प

बाहर से वापस आए लोगों से नागरिकों में हड़कम्प

लॉक डाउन के बावजूद दूर शहरों से वापस लौटे लोगों ने गांव व कस्बे में अफरा- तफरी का माहौल बना दिया...

बाहर से वापस आए लोगों से नागरिकों में हड़कम्प
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरMon, 30 Mar 2020 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

लॉक डाउन के बावजूद दूर शहरों से वापस लौटे लोगों ने गांव व कस्बे में अफरा- तफरी का माहौल बना दिया है। हजारों की संख्या में वापस लौटे लोगों से ग्रामीणों को महामारी फैलने का भय सताने लगा है। पिछले दो दिनों में दिल्ली व अन्य शहरों से आए हजारों से भी ज्यादा लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर अपनी जांच कराई है।

कांट क्षेत्र से दो संदिग्धों को मेडिकल कालेज भेजा

कांट। काट क्षेत्र के दो लोगों को कोरोना संदिग्ध मानकर मेडिकल कालेज भेजा गया है । यहां कांट स्वास्थ्य केंद्र पर जांच कराने वालों की लम्बी लाइन रही। अभी ऐसे बहुत से लोग हैं जो बाहर से आए हैं, लेकिन अपनी जांच कराने नहीं आए हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। कांट इमलिया के जागरूक प्रधान पुत्र देवेंद्र यादव गांव के 17 लोगों को अपने साथ लेकर स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि यह सभी लोग बाहर से गांव वापस आए हैं।एहतियातन सभी जांच कराई है । सभी नार्मल हैं। इसी तरह बलीपुर गांव में एक ही घर के 67 लोग बापस आये हैं। किसी ने अपनी जांच नहीं कराई हैं और बाहर घूम रहे हैं। इनके घूमने पर ग्रामीणों ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस के समझाने के बाद वापस आते ही सभी फिर से बाहर निकल गए।

गांव वालों ने खुद ही कर लिया किनारा

अल्हागंज। ग्रामीण क्षेत्रों में जांच की सुविधा व तमाम सूचनाओं के बाद स्वास्थ्य टीम के न पहुंचने पर अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों के लोग डरे हुए हैं। क्षेत्र की ग्राम पंचायत नगला हलू व ग्राम पंचायत इस्लामगंज के ग्रामीण बाहर से आए लोगों की वजह से अधिक भयभीत हैं। क्षेत्र के इस्लामगंज ग्राम पंचायत में राजस्थान व दिल्ली से आए लोगों की जांच न होने पर ग्रामीण भयभीत हैं। जानकारी के अनुसार इस्लामगंज ग्राम पंचायत में आठ गाव आते है जिसमें लॉक डाउन के बाद करीब 50 लोगो के आने की सूचना है। ऐसे में तमाम ग्रामीणों ने खुद को सुरक्षित करने के लिए परिवार सहित खुद को लॉक डाउन किया हुआ है।

प्रशासन ने तय फारमेट में मांगी परदेसियों की सूचना

मदनापुर। मदनापुर क्षेत्र के करीब कई ग्राम पंचायतों के लोग दिल्ली, नोएडा, हरियाणा, हरिद्वार, जयपुर, गुजरात आदि शहरों काम करने वाले मजदूरों आए हैं। घर वापस आए मजदूरी करने गए व्यक्तियों की सूचना ग्राम पंचायत अधिकारी, लेखपाल एवं गांव की आशा द्वारा एकत्रित की जा रही है। चिकित्सा अधिकारी राजीव भारती ने बताया कि हमारे स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर पहुंचकर उनकी जांच करेगी, जो लोग अस्पताल में जांच कराना चाहते हैं, उनकी वहां पर भी जांच होगी। बहुत से लोग बाहर से आए हैं जो पैदल चलकर आए थकावट की वजह से उन्हें दर्द हो रहा है। जिन को प्राथमिक उपचार देकर घर भेज दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें