ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरधर्म परिवर्तन करा निकाह की सूचना पर हड़कंप

धर्म परिवर्तन करा निकाह की सूचना पर हड़कंप

दुराचार पीड़िता का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह किए जाने की सूचना पर पुलिस में हड़कम्प मच गया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने पीड़ित युवती को एक मकान से हिरासत में ले लिया, उसके बाद उसको मेडिकल के लिए...

धर्म परिवर्तन करा निकाह की सूचना पर हड़कंप
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरFri, 01 Nov 2019 01:53 AM
ऐप पर पढ़ें

दुराचार पीड़िता का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह किए जाने की सूचना पर पुलिस में हड़कम्प मच गया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने पीड़ित युवती को एक मकान से हिरासत में ले लिया, उसके बाद उसको मेडिकल के लिए भेज दिया। इस मामले में शिकायत करने वाले हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पूरी जानकारी देकर बमुश्किल मामला शांत कराया।

पुवायां के निगोही रोड की एक युवती ने बुधवार को दुष्कर्म के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पीड़िता के अनुसार, घटना मंगलवार रात नौ बजे की थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को भी हिरासत में ले लिया था, जिससे पूछताछ की जा रही थी। इसी दौरान पीड़ित युवती के बयान दर्ज कर पुलिस ने मेडिकल के लिए भेज दिया था। बुधवार को पीड़िता का मेडिकल होने के बाद गुरुवार को एक्स-रे किया जाना था, जिसके बाद पुलिस को पीड़िता को न्यायालय में पेश कर बयान लेने थे। इसी बीच आरोपी युवक के परिजनों ने युवती व उसके परिजनों से समझौते की बात कर ली। गुरुवार सुबह दोनों पक्ष आरोपी युवक के एक रिस्तेदार के घर में बैठकर समझौता कर रहे थे, इसी बीच किसी ने एसपी को धर्म परिवर्तन कर निकाह किए जाने की सूचना दे दी।

धर्म परिवर्तन की सूचना पर पुलिस में हड़कम्प मच गया और एसपी के फोन के बाद पुलिस सक्रिय हुई। पुलिस ने लड़की व उसकी माता को आरोपी युवक के रिश्तेदार के घर निगोही रोड से बरामद कर लिया। जानकारी करने पर पीड़िता व उसकी माता ने आरोपी के रिश्तेदारों व परिजनों पर समझौता करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया। पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल परीक्षण व एक्स-रे के लिए अस्पताल भेज दिया। इस संबंध में सूचना देने वाले हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं को कोतवाल जसवीर सिंह ने पूरी जानकारी देते हुए मामला शांत करा दिया।

दुष्कर्म के आरोप में बुधवार को रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी गुड्डू को हिरासत में ले लिया गया था, जिससे पूछताछ की जा रही थी। इसी बीच आरोपी के परिजनों ने पीड़िता पर समझौता करने का दवाव बना रहे थे। इस मामले में धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराये जाने की सूचना झूठी थी।

-जसवीर सिंह, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पुवायां

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें