ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरलखनऊ कचहरी में बम धमाके से हड़कंप, शाहजहांपुर में चला चेकिंग अभियान

लखनऊ कचहरी में बम धमाके से हड़कंप, शाहजहांपुर में चला चेकिंग अभियान

लखनऊ की वजीरगंज कचहरी में गुरुवार को दिनदहाड़े एक वकील पर बम से हमला किया गया, जिससे तीन वकील जख्मी हो गए। अफरा-तफरी मच गई। बम धमाके की गूंज से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया। शाहजहांपुर कचहरी परिसर की...

लखनऊ कचहरी में बम धमाके से हड़कंप, शाहजहांपुर में चला चेकिंग अभियान
शाहजहांपुर। हिन्दुस्तान संवादThu, 13 Feb 2020 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ की वजीरगंज कचहरी में गुरुवार को दिनदहाड़े एक वकील पर बम से हमला किया गया, जिससे तीन वकील जख्मी हो गए। अफरा-तफरी मच गई। बम धमाके की गूंज से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया। शाहजहांपुर कचहरी परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को और बड़ा दिया गया। आने-जाने वाले हर व्यक्ति की तलाशी ली गई। उनके समान की भी तलाशी ली गई। चेकिंग के बाद ही कचहरी में प्रवेश दिया गया। 

कचहरी के चारों गेटों पर पुलिस का कड़ा पहरा

लखनऊ कचहरी में हुए बम धमाके के बाद प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया। शाहजहांपुर कचहरी के चारों गेट पर और सुरक्षा व्यवस्था बड़ा दी गई। कचहरी आने वाले हर वादकारी की तलाशी ली गई। उसका सामान चेक किया गया। पुलिस ने कचहरी परिसर में एक जगह पर न बैठ घूमकर आने-जाने वालों की निगरानी की। कचहरी आने का कारण पूछा। विकास भवन के सामने के गेट पर वकीलों की भी तलाशी लेने के बाद अंदर जाने दिया गया। 

कचहरी गेट पर लगा मैटल डिटेक्टर और स्कैन मशीन

कचहरी में असलाह व संदिग्ध सामान लेकर जाना संभव नहीं है। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखकर पिछले साल कचहरी गेट पर मेटल डिटेक्टर और स्कैन मशीन लगाई गई थी। कचहरी आने वाले हर व्यक्ति को मेटल डिटेक्टर से होकर गुजरना पड़ता है। साथ ही कोई भी सामान ले जाने के लिए उसे पहले स्कैन मशीन से गुजारना पड़ता है। ताकि कोई भी संदिग्ध सामान कचहरी के अंदर न जा सके।

लाइन लगवाकर वादकारियों को मिलता प्रवेश

वकीलों के साथ तमाम वादकारी रोजाना कचहरी आते-जाते हैं। जिस वजह से कचहरी में पैर रखने तक की जगह नहीं बचती थी।  ऐसे में न्यायपालिका के साथ लोगों सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता रखने के लिए विकास भवन के सामने वाले कचहरी के गेट पर मेटल डिटेक्टर और स्कैन मशीन को लगाई गई। वादकारियों को लाइन में लगाकर प्रवेश दिया जाता है। उनके समान की तलाशी ली जाती है। गुरुवार को लखनऊ में हुए बम धमाके के बाद शाहजहांपुर में भी हड़कंप मच गया। पुलिस ने परिसर में चेकिंग की। 

चौराहों-तिराहों पर भी चला चेकिंग अभियान

लखनऊ से जारी अलर्ट के बाद शाहजहांपुर जिले की पुलिस ने भी चेकिंग अभियान चलाया। चौराहों-तिराहों पर संदिग्धों को रोक पुलिस ने चेकिंग की। उनकी डिग्गी की तलाशी ली। बाकइ के कागज न दिखा पाने पर चालान किया। साथ ही पुलिस की टीमों ने चौपहिया वाहन सवारों को भी रोका और तलाशी ली। बस स्टैंड पर बसों को चेक किया गया। सामान की तलाशी ली गई।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें