ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरएसटीएफ ने आठ किलो चांदी के साथ दो को पकड़ा

एसटीएफ ने आठ किलो चांदी के साथ दो को पकड़ा

लखनऊ एसटीएफ व पुवायां पुलिस की टीम ने बुधवार रात मुड़िया कुर्मियात गांव में छापामारी की। बरेली के टॉप कैरेट ज्वैलर्स के शोरूम में लूट की घटना को अंजाम देने वाले 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश समेत दो को...

एसटीएफ ने आठ किलो चांदी के साथ दो को पकड़ा
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरFri, 21 Sep 2018 01:02 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ एसटीएफ व पुवायां पुलिस की टीम ने बुधवार रात मुड़िया कुर्मियात गांव में छापामारी की। बरेली के टॉप कैरेट ज्वैलर्स के शोरूम में लूट की घटना को अंजाम देने वाले 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश समेत दो को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 8.135 किलोग्राम चांदी की ज्वैलरी, मूर्ति व प्लेटें बरामद की।

एक बाइक, 315 बोर का तमंचा, कारतूस, एक आधार कार्ड व दो मोबाइल भी आरोपियों के पास से मिले हैं। चार जून को बरेली के बारादरी इलाके में टॉप कैरेट शोरूम में बदमाशों ने लूटपाट की थी। खुलासे के लिए कई टीमें गठित की गईं थीं। लखनऊ एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस उपाधीक्षक पीके मिश्रा के निर्देशन में टीम गठित की थी। एसटीएफ निरीक्षक अंजनी कुमार सिंह, दरोगा ज्ञानेंद्र कुमार राय, आरक्षी विनोद सिंह, केके त्रिपाठी, प्रशांत कुमार, प्रभाकर पांडेय व चालक अखंड प्रताप पांडेय इस घटना के खुलासे में जुट गए थे। एसटीएफ टीम को मुखबिर से पता चला था कि शाहजहांपुर जिले के मदनापुर थाना क्षेत्र के चाहरपुर गांव निवासी राजेश उर्फ झंडू ने लूट की घटना को अंजाम दिया है। इसके बाद टीम कई बार शाहजहांपुर आई। सुरागसी की और चली गई। बुधवार को टीम को पता चला कि अभियुक्त राजेश अपनी ससुराल पुवायां थाना क्षेत्र के मुड़िया कुर्मियात गांव में है। शाम को एसटीएफ की टीम पुवायां में छापा मारा। एसपी डॉ. एस चनप्पा भी जानकारी पर गंभीर हो गए। अंधेरा होने पर एसटीएफ की टीम ने पुवायां के एसएसआई विनोद कुमार व उनकी टीम की मदद से छापामारी की। टीम को प्राचीन शिव मंदिर के पास बाइक पर सवार राजेश उर्फ झंडू व रोजा के अहमदनगर गांव निवासी कौशल किशोर आते दिखे। पुलिस को देखते ही एक ने फायरिंग कर दी। इसके बाद संयुक्त टीमों ने घेराबंदी कर दोनों को दबोच लिया। गुरुवार सुबह अभियुक्तों को शाहजहांपुर एसपी डॉ. एस चनप्पा के सामने पेश किया गया। एसपी ने टीम की सराहना की। टीमों को शाबाशी दी।

राजेश का अपराधिक इतिहास : एसपी ने बताया कि राजेश उर्फ झंडू पर लूटपाट, चोरी, आर्मस एक्ट, एक राय होकर जानलेवा हमले की धारा में आठ मुकदमे दर्ज हैं। राजेश उर्फ झंडू ने पूछताछ में उक्त घटनाओं को कबूल किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें