ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरकिसानों की समस्याओं के निस्तारण को सपाइयों ने दिया ज्ञापन

किसानों की समस्याओं के निस्तारण को सपाइयों ने दिया ज्ञापन

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किसानों की मुख्य चार समस्याओं के निस्तारण के लिए राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को...

किसानों की समस्याओं के निस्तारण को सपाइयों ने दिया ज्ञापन
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरWed, 14 Oct 2020 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किसानों की मुख्य चार समस्याओं के निस्तारण के लिए राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को दिया। एसडीएम ने सपा कार्यकर्ताओं को आश्वासन देते हुए कहा कि उनका पत्र राज्यपाल को भेज दिया जायेगा।

समाजवादी पार्टी के विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी उपेन्द्र पाल सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बैठक की, जिसके बाद किसानों की समस्याओं के निस्तारण के लिए एसडीएम को मांग पत्र दिया। सपा कार्यकर्ताओं द्वारा दिए गये पत्र में कहा कि जनपद की तहसील पुवायां में सबसे अधिक धान, गेंहू, गन्ना की फसल की पैदावार की जाती है, बावजूद इसके किसान परेशान है। धान खरीद के लिए लगाये गये सरकारी धान क्रय केन्द्रों पर केन्द्र प्रभारियों की मनमानी के कारण किसान अपना धान एक हजार रुपये से लेकर ग्यारह सौ रुपये प्रति कुण्तल को बिक्री करने को मजबूर है, जबकि सरकार ने धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य अठारह सौ पैंसठ तय किया है। किसानों का शत-प्रतिशत धान क्रय केन्द्रों पर खरीदा जाये। पिछले चौदह महीनों से गन्ना किसानों का भुगतान नहीं किया गया जो कि जल्द से जल्द कराया जाये, किसानों पर पराली जलाने को लेकर मुकदमे दर्ज किए जा रहे जबकि इससे अधिक प्रदूषण फैक्ट्रियों से हो रहा है, पराली जलाने के नाम पर किया जा रहा किसानों का उत्पीड़न तत्काल बंद किया जाये। गोशालाओं पर सरकारी धन खर्च किए जाने के बाद भी गोवंशीय लावारिस घूम रहे हैं, जो कि किसानों की फसलों का काफी नुकसान कर रहे हैं, किसानों को राहत दिए जाने के लिए गोवंशीय पशुओं को गोशाला में भेजा जाये। ज्ञापन देने वालों में गोपाल अग्निहोत्री, शोभित अग्रवाल, जगजीत सिंह टाण्डे, मोनू इदरीसी, चन्द्रमोहन यादव, अब्दुल सत्तार, अनमोल मिश्रा, विवेक मिश्रा, सुधीर त्रिवेदी, अशोक सिंह चौहान आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें