ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरनरम पड़े सूरज के तेवर, हवाओं से गर्मी का असर कम

नरम पड़े सूरज के तेवर, हवाओं से गर्मी का असर कम

तपती धूप और भीषण गर्मी से आसमान में छाए बादलों ने कुछ राहत पहुंचाई है। ठंडी हवाओं के चलने से गर्मी में कमी महसूस हुई। साथ ही ठंडी हवाओं ने लोगों को सुकून...

नरम पड़े सूरज के तेवर, हवाओं से गर्मी का असर कम
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरTue, 18 Jun 2019 01:18 AM
ऐप पर पढ़ें

तपती धूप और भीषण गर्मी से आसमान में छाए बादलों ने कुछ राहत पहुंचाई है। ठंडी हवाओं के चलने से गर्मी में कमी महसूस हुई। साथ ही ठंडी हवाओं ने लोगों को सुकून पहुंचाया।

पिछले दिनों आसमान से जहां आग बरस रही थी। सूरज की तपिश ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा था। सोमवार को मौसम में काफी परिवर्तन दिखाई दिया। सुबह से ही सूरज की किरणों की जलन कम महसूस हुई। इसका कारण आसमान में मंडराते काले बादल रहे। जिन्होंने सूरज को ढक रखा था। जब कभी सूरज पर से बादल छट जाते, तो तपिश में इजाफा हो जाता। बादलों के आने-जाने का यह सिलसिला दिनभर चलता रहा। जिससे लोगों को गर्मी का अहसास कम ही हुआ। तपिश से राहत मिलने पर लोग घरों से निकले, बाजारों और सड़कों पर रौनक दिखाई दी। दिन में जहां टंकियों का पानी गर्म हो जाता था, वही सोमवार को लोगों ने ठंडे पानी से अपनी प्यास बुझाई। दिनभर चलने वाली ठंडी हवाओं ने भी लोगों को गर्मी से काफी राहत दी। गन्ना शोध परिषद के वैज्ञानिक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि सोमवार को दिन का पारा 39.2 डिग्री रहा। रविवार की अपेक्षा सोमवार को तापमान में एक डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई, न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री रहा। जिसकी वजह से रात को गर्मी का अहसास हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें