ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरभैया दूज: फ्लेवर्ड मिठाइयों से भाइयों का मुंह मीठा कराएंगी बहनें

भैया दूज: फ्लेवर्ड मिठाइयों से भाइयों का मुंह मीठा कराएंगी बहनें

बहन और भाई के रिश्ते का पावन पर्व भैया दूज शुक्रवार को मनाया जाएगा। भैया दूज का त्योहार मनाने के लिए बहनों व भाइयों में उत्सुकता बढ़ गई है। इस दिन बहनें अपने भाइयों के माथे पर तिलक लगाकर उनका मुंह...

भैया दूज: फ्लेवर्ड मिठाइयों से भाइयों का मुंह मीठा कराएंगी बहनें
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरFri, 09 Nov 2018 12:58 AM
ऐप पर पढ़ें

बहन और भाई के रिश्ते का पावन पर्व भैया दूज शुक्रवार को मनाया जाएगा। भैया दूज का त्योहार मनाने के लिए बहनों व भाइयों में उत्सुकता बढ़ गई है। इस दिन बहनें अपने भाइयों के माथे पर तिलक लगाकर उनका मुंह मीठा कराएंगी। जिसको देखते हुए बाजार में कई फ्लेवर वाली मिठाइयां आ चुकी हैं।

गुरुवार शाम को बाजार में मिठाइयों की दुकाने सजकर तैयार हो गई। जिससे बहनें अपने भाइयों की पसंद की मिठाइयां खरीदकर ले जा सके। इसके साथ ही बहनों को भाइयों की तरफ से दिए जाने वाले उपहारों की दुकाने भी सज गई है। मिठाई विक्रेता वेदप्रकाश रावत ने बताया कि भैया दूज के त्योहार को देखते हुए कई तरह की मिठाइयां तैयार की गई हैं।

नई मिठाइयों में इस बार काजू पाक, काजू केसरिया और पोस्ता रोल आया है। इसके साथ ही कोकोनट, स्ट्राबेरी, एप्पल और ऑरेंज के फ्लेवर वाली मिठाइयां भी हैं। जिनको खूब पसंद किया जाता है। बाजार में मिठाइयों की दुकानें सज गई। अब बस बहनों के आने का इंतजार है।

क्या हैं रेट मिठाई

रुपये प्रति किग्रा काजू पाक - 1000

काजू केसरिया - 900

पोस्ता रोला - 800

फ्लेवर स्वीट - 300 से 500 तक

रोडवेज ने शुरू की तैयारी

लांग रूट की बसें लोकल में चलेगीशाहजहांपुर। भाई दूज को देखते हुए रोडवेज ने भी तैयारी पूरी कर ली है। लॉग रूट की बसों को लोकल में चलाने का खाका तैयार किया गया। डिपो इंचार्ज सुशील त्रिवेदी ने बताया कि सुबह में लॉग रूट यानी दिल्ली जाने वाली बसों को लोकल में चलाएंगे। उनका एक चक्कर लोकल में लगवाने के बाद दिल्ली भेजा जाएगा। वहीं दूसरी तरफ अनुबंधित बसों को भीड़ के अनुसार चलाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें