Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरनेवी में पहली महिला पायलट बनी तिलहर की शिवांगी

नेवी में पहली महिला पायलट बनी तिलहर की शिवांगी

हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरNewswrap
Thu, 23 Nov 2017 01:16 PM
नेवी में पहली महिला पायलट बनी तिलहर की शिवांगी

नेवी में प्रथम महिला पायलट के रूप में तिलहर की बेटी शुवांगी स्वरूप का चयन हुआ। शुभांगी की इस कामयाबी पर नगर में हर्ष का माहौल है।

मोहल्ला कुवरगंज निवासी रिटायर्ड पोस्टमास्टर रमेश चंद्र गुप्ता के छोटे बेटे ज्ञान स्वरूप नेवी में बतौर कमांडर के पद पर देश को अपनी सेवा दे रहे हैं। उनकी बेटी शिवांगी ने नेवी में बतौर प्रथम महिला पायलट परमानेंट कमीशन के साथ तैनाती पाई है। बता दें कि नेवी में पहली बार किसी महिला पायलट को शामिल किया गया है, वह भी परमानेंट कमीशन के जरिए। शुभांगी टोही विमान में पायलट के रूप में काम करेंगी। नेवी में महिलाओं को पायलट के तौर पर शामिल करने की मंजूरी वर्ष 2015 में दी गई थी, वह भी टोही विमान के लिए।

शुभांगी की इस कामयाबी पर मां कल्पना स्वरूप और पिता ज्ञानस्वरूप को जहां खुशी के छठ दिए, वही इस कामयाबी पर पूरे नगर में हर्ष का माहौल है। शुभांगी ने नेवी में बतौर प्रथम महिला पायलट शामिल होकर इतिहास रच दिया। शुभांगी की इस कामयाबी पर सौरभ गुप्ता रवि, डा. प्रमोद मिश्रा, चेतना सेठी, निवर्तमान चेयरमैन इमरान खान, पूर्व ब्लाक प्रमुख अभिनव शर्मा वीरु, सौरभ सिंह गांधी आदि ने शुभकामनाएं दी।

epaper

संबंधित खबरें