ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरमुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत फिर बजेगी शहनाई

मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत फिर बजेगी शहनाई

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत एक बार फिर शहनाई बजेगी। जिसकी तैयारियां प्रशासन ने शुरू कर दी है। गरीब परिवारों की कन्याओं का विवाह कराने के लिए अधिकारियों को लक्ष्य सौंप दिया गया...

मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत फिर बजेगी शहनाई
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरThu, 15 Nov 2018 11:18 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत एक बार फिर शहनाई बजेगी। जिसकी तैयारियां प्रशासन ने शुरू कर दी हैं। गरीब परिवारों की कन्याओं का विवाह कराने के लिए अधिकारियों को लक्ष्य सौंप दिया गया है।

इसके साथ ही अभिभावकों से पंजीकरण कराने की अपील की गई है। डीएम अमृत त्रिपाइी ने कहा कि योजना के तहत 1500 का लक्ष्य निर्धारित किया गया। जिसके सापेक्ष 518 जोड़ो का विवाह कराने को धनराशि मिली थी। जिससे 13 मई को 351 जोड़ों की शादी कराई जा चुकी है।

अब विभाग के अपास 167 जोड़ों के लिए धनराशि उपलब्ध है। जिससे उनका विवाह 28 नवंबर को होने वाले सामूहिक विवाह समारोह में कराया जाएगा। इसके लिए सभी बीडीओ को 82, सामूहिक विवाह जोड़े, नगर निगम को 54, नगर पालिका परिषद को 37, नगर पंचायत को 21 का लक्ष्य दिया गया है।

लक्ष्य के अनुसार नए जोड़ों का पंजीकरण करके सूची जिला समाज कल्याण अधिकारी को उपलब्ध कराना होगी। उन्होंने बताया कि आवंटित लक्ष्य के सापेक्ष शेष 1149 नवीन जोड़ो की शादी इस वित्तीय वर्ष में किया जाना प्रस्तावित है। वर्तमान समय में 122 नए जोड़ों का पंजीकरण हो चुका है। उन्होंने विवाह समारोह आयोजन का प्रचार करने के निर्देश जारी किए है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें