DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सात साल के मासूम की मिली लाश, हत्या का आरोप

सात साल के मासूम की मिली लाश, हत्या का आरोप

1 / 2सोमवार रात दो बजे के बाद से लापता हुए सात साल के बालक का शव गन्ने के खेत से बरामद हुआ। खेत की मेड़ के पास बच्चे का सिर गड्ढे में धंसा मिला। उसके सिर पर मिट्टी रखी थी। परिजनों ने रंजिशन प्रधान पति पर...

सात साल के मासूम की मिली लाश, हत्या का आरोप

2 / 2सोमवार रात दो बजे के बाद से लापता हुए सात साल के बालक का शव गन्ने के खेत से बरामद हुआ। खेत की मेड़ के पास बच्चे का सिर गड्ढे में धंसा मिला। उसके सिर पर मिट्टी रखी थी। परिजनों ने रंजिशन प्रधान पति पर...

PreviousNext

सोमवार रात दो बजे के बाद से लापता हुए सात साल के बालक का शव गन्ने के खेत से बरामद हुआ। खेत की मेड़ के पास बच्चे का सिर गड्ढे में धंसा मिला। उसके सिर पर मिट्टी रखी थी। परिजनों ने रंजिशन प्रधान पति पर हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रिपोर्ट के अनुसार बच्चे की मौत डूबने से हुई। उसके चेहरे पर कुछ खरोंच के निशान मिले हैं।

कांट थाना क्षेत्र के गंधार गांव निवासी रामचंद्र खेतीबाड़ी करते हैं। उनका सात साल का बेटा रौनिक गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में पढ़ता था। सोमवार रात रौनिक चौपाल में बहनोई के साथ चारपाई पर सो रहा था। रात दो बजे उसने बहनोई से पानी मांगा। पानी पीने के बाद वह सो गया। रात किसी समय वह लापता हो गया। सुबह करीब चार बजे जब उसकी मां रानी खेत से आई। तब परिजनों को रौनिक के लापता होने की जानकारी हुई।

सुबह करीब छह बजे खेत पर गए ग्रामीणों ने जरिए घटना की जानकारी हुई। लापता रौनिक का शव राजाराम के खेत पर मेड़ किनारे पड़ा पड़ा था। भाई संजय ने शव की हालत देख हत्या का आरोप लगाया। वहीं, एसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी का कहना है कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। रिपोर्ट आने के बाद उसी के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

सामान्य नहीं मौत, हालात जता रहे अनहोनी की आशंका

गंधार गांव के रौनिक ने सोमवार रात दो बजे उठकर पानी पिया। थोड़ी देर बाद वह लापता हो गया। मंगलवार सुबह घर से पश्चिम दिशा में 100 मीटर दूरी पर राजाराम के गन्ने के खेत में पड़ी उसकी लाश मिली। खेत के चारों तरफ आरी का तार लगा हुआ था। रौनिक का शव मेड़ के पास मुंह के बल गड्ढे में पड़ा हुआ था।

रौनिक के पैर मेड़ की तरफ और सिर अंदर की ओर था। मृतक के सिर के ऊपर मिट्टी रखी हुई थी। गांव में चर्चा है कि रौनिक की हत्या की गई। आखिर रात दो बजे रौनिक खेत पर क्या करने आया। अगर रौनिक तारों में फंसकर गिरा, तो उसके सिर पर रखी मिट्टी कैसे पहुंची।

हालात हत्या की ओर इशारा कर रहे हैं। उसके परिवार वाले भी यही मान रहे हैं। गांव में यह भी चर्चा है कि उसकी हत्या कहीं और की गई, शव को गड्ढे में डाल हादसा दिखाने की कोशिश की गई। उसके चेहरे पर खरोंच के निशान मिले हैं। ये निशान उसके चेहरे पर कैसे आए। अब पुलिस की टीमें इस मामले की पड़ताल में जुट गईं हैं।

बहनोई के साथ सो रहा था रौनिक

मृतक के भाई संजय ने बताया कि 17 मई को उसके चचेरे भाई की शादी थी, जिसमें उसके बहनोई सतेंद्र आए हुए थे। सोमवार रात घर के आगे बनी चौपाल में बहनोई लेटे हुए थे। भाई रौनिक भी जिद कर उनकी चारपाई पर लेट गया था। घर के बाकी सदस्य सचिन, रचित, गोविंद, रामवीर, उसकी पत्नी आरती, बेटा साजन, बेटी और बहन संगीता छत पर लेटी हुई थी। बहन नीरज नीचे आंगन में लेटी हुई थी। पिता रामचंद्र और मां रानी देवी रोजाना की तरह खेत पर बने कमरे में सो रहे थे। मृतक रौनिक छह भाइयों में सबसे छोटा था। तीन बहनों में दो की शादी हो चुकी है।

प्रधानपति पर शराब व चरस में पकड़वाने का आरोप

मृतक रौनिक के परिजनों ने प्रधान पति व उसके दो साथियों पर हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों के अनुसार प्रधानपति उसका खानदानी ही है, जिससे कई वर्षों से जमीन का पुराना विवाद चल रहा है। आए दिन प्रधानपति उसके परिवार को मार डालने की धमकी देता रहता था। मृतक के भाई संजय ने बताया कि कुछ माह पूर्व प्रधानपति ने उसे शराव और चरस के झूंठे आरोप में पकड़ा दिया था। एक नेता की सिफारिश पर पुलिस ने छोड़ा था।

एसपी सिटी ने किया मौका मुआयना

सात साल वर्षीय रौनिक का शव मिलने पर गांव में कोहराम मच गया। लोगों की भीड़ लग गई। रौनिक के शव को देख हर किसी की आंख भर आई। पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया। एसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी ने मौके का जायजा लिया। घटना के खुलासे का आश्वासन दिया। कोतवाल उपेंद्र यादव ने बताया कि परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Seven-year-old innocent mummy murder charges