Sacrifice sacrifices on Acharya Shriram s death anniversary - आचार्य श्रीराम की पुण्यतिथि पर यज्ञ कर डाली आहुतियां DA Image
8 दिसंबर, 2019|1:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आचार्य श्रीराम की पुण्यतिथि पर यज्ञ कर डाली आहुतियां

आचार्य श्रीराम की पुण्यतिथि पर यज्ञ कर डाली आहुतियां

अखिल विश्व गायत्री परिवार के आवाहन पर रविवार को दुनिया भर में गायत्री यज्ञ हुए। शाहजहांपुर में भी लक्षित 2551 से अधिक घरों में यज्ञ सम्पन्न हुआ। जिसमें परिवार के सदस्यों ने गायत्री मंत्र का उच्चारण कर आहुतियां अर्पित की।

इस दौरान विश्व मंगल की कामना की गई। रविवार को पूरी दुनिया में एक साथ होने वाले गायत्री यज्ञ के तहत लोगों अपने घरों में वेदी सजाई और अग्नि देवता का आवाहन किया। इसके बाद गायत्री मंत्र ऊँ भूर्भव स्व: का उच्चारण कर आहूतियां अर्पित की गई। जिससे सारे ब्रह्मांड और वातावरण की शुद्धि के साथ ही विचार क्रांति अभियान में लोगों की सहभागिता बढ़ी। यह यज्ञ गुरुदेव युग ऋषि पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य की पुण्यतिथि पर कराए गए। जिसके लिए शांतिकुंज हरिद्वार से लगातार प्रचार अभियान चलाया जा रहा था। युवा गायत्री मंडल बंडा, पुवायां, खुटार, निगोही, जलालाबाद, कांट, खुदागंज, तिलहर समेत पूरे जिले में घर-घर गायत्री यज्ञ किए गए।

गायत्री शक्तिपीठ गौहरपुरा में भी यज्ञ हुआ। गायत्री परिवार की जिला संचालिका उर्मिला ठाकुर ने बताया गुरुदेव युग ऋषि पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य के प्रयाण दिवस पर ग्रह ग्रह गायत्री उपासना कार्यक्रम के तहत जिले के 2551 घरों में यज्ञ का लक्ष्य रखा गया था। इससे ज्यादा घरों में यज्ञ हुए और गायत्री परिवार के सदस्यों ने आहुतियां अर्पित की है। उन्होंने कहा कि दुनियाभर के एक लाख घरों में आचार्य की पुण्य तिथि पर गायत्री यज्ञ हुआ है। इस मौके पर राजाराम मौर्या, रंजीत कुमार वर्मा, अतुल रस्तोगी, सूरज, बादशाह वर्मा, रामनिवास त्रिवेदी, सरिता, मंजू देवी, गीतांजलि आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Sacrifice sacrifices on Acharya Shriram s death anniversary