Road safety week Invoices of 1785 vehicles in three days - सड़क सुरक्षा सप्ताह: तीन दिन में 1785 वाहनों का चालान DA Image
19 नबम्बर, 2019|1:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सड़क सुरक्षा सप्ताह: तीन दिन में 1785 वाहनों का चालान

सड़क सुरक्षा सप्ताह: तीन दिन में 1785 वाहनों का चालान

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत होने वाली सख्ती का असर दिखाई देने लगा है। शहरी क्षेत्र में लोग बड़े पैमाने पर सीट बेल्ट और हेलमेट का प्रयोग करने लगे हैं। वहीं दूसरी तरफ परिवहन विभाग भी अपनी पूरी फार्म में आ गया। सड़क पर बिना हेलमेट लगाए चलने वालों को तुरन्त ही चालान किया जा रहा। एआरटीओ मनोज प्रसाद वर्मा की मानें तो तीन दिन में करीब 1785 वाहनों का चालान किया। वहीं अवैध रूप से संचालित दस बसों पर कार्रवाई की गई।

17 जून को सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज डीएम अमृत त्रिपाठी ने शहीद उद्यान से किया था। उसके बाद शिकंजा कसने को यातायात पुलिस और परिवहन निगम ने पूरी ताकत झोंक दी। टीएसआई विपिन शुक्ला और एआरटीओ ने अभियान चलाकर कार्रवाई की।

अभियान के पहले 18 जून को परिवहन विभाग और सभी पुलिस थानों द्वारा हेलमेट और सीट बेल्ट की चेकिंग की गई। जिसमें 1500 लोगों के चालान किए गए। 700 लोगों को हेलमेट का खरीदवा कर पहनाया। अगले दिन ओवरलोडिंग के खिलाफ अभियान चलाकर 30 मालयान वाहनों और 55 यात्री वाहनों के विरूद्ध चालान की कार्रवाई की गई। 20 जून को हेलमेट, सीट बेल्ट, स्पीड गवर्नर नशे में चालान, ओवर स्पीडिंग, मोबाइल फोन प्रयोग में लगभग दो सौ लोगों को चालान थमाया। 21 को रोडवेज बस अड्डे के पास नेत्र परीक्षण शिविर चला।

कैंडल मार्च निकालकर दी श्रद्धांजलि

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत शनिवार देर शाम को परिवहन विभाग ने कैंडिल मार्च निकाला। इस दौरान सड़क दुर्घटनाओं में करने वालों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों की शपथ भी दिलाई गई।

रात करीब आठ बजे घंटाघर से कैंडिल मार्च शुरू हुआ। अधिकारियों से लेकर कर्मचारी और समाजसेवी भी शामिल हुए। यह मार्च घंटाघर, लाल इमली चौराहा होते हुए शहीद उद्यान पर शहीदों की प्रतिमाओं के पास समाप्त हुआ। प्रतिमाओं पर माल्यार्पण के बाद सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वालों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। एआरटीओ मनोज वर्मा ने सड़क सुरक्षा नियमों की शपथ दिलाई। टीएसई विपिन शुक्ला, यात्री कर अधिकारी आरिफ हुसैन, बाल मुकुंद वर्मा आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Road safety week Invoices of 1785 vehicles in three days