DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › शाहजहांपुर › नोडल अफसर की समीक्षा, आज मनाया जाएगा अन्न दिवस
शाहजहांपुर

नोडल अफसर की समीक्षा, आज मनाया जाएगा अन्न दिवस

हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरPublished By: Newswrap
Thu, 05 Aug 2021 03:22 AM
नोडल अफसर की समीक्षा, आज मनाया जाएगा अन्न दिवस

जनपद के नोडल अधिकारी जितेंद्र कुमार की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत गुरुवार को अन्न महोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर समीक्षा की गई। इस दौरान जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को आयोजित होने वाले अन्न महोत्सव कार्यक्रम की सम्पूर्ण तैयारियां पूर्ण कर ली गयी हैं। राशन के साथ वितरित होने वाले बैग सूचना विभाग से प्राप्त कर राशन की दुकानों को उपलब्ध करा दिए गये हैं। प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर कल राशन महोत्सव मनाया जाएगा। जिसमें जनप्रतिनिधियों के हाथों बैग के साथ राशन कार्ड धारकों को राशन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि आयोजित होने वाले कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गये है।

===

26 ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन के लिए जमीन ही नहीं

=नोडल अधिकारी ने जनपद में स्वीकृत विभिन्न योजनाएं यथा जिला योजना, सांसद निधि, त्रिस्तरीय पंचायतों की निधियों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में पाया कि 26 ग्राम पंचायतें ऐसी है जहां पर पंचायत भवन के निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध नहीं हुई है। उन्होंने निर्देश दिया है कि पंचायत भवन के लिए यथाशीघ्र भूमि चिन्हित की जाए।

===

सांसद निधि के 17 और विधायक निधि के 37 कार्य अधूरे

=डीपीआरओ द्वारा बताया गया कि जनपद में पंचायत स्तर पर 836 सार्वजनिक शौचालय एक्टिव हैं। बैठक में प्रमुख सचिव ने 17 कार्य सांसद निधि के आधूरे पाए और निर्देश दिए कि अधूरे कार्य यथाशीघ्र पूर्ण किया जाए। विधायक निधि के 37 कार्यों में 14 शुरू हो गये है अवशेष अनारम्भ है। इसी प्रकार उन्होंने विधायक निधि के अनारम्भ कार्यों को यथाशीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश दिए।

संबंधित खबरें