Resignation of 42 Incharge Principals including NPRC in Bhavalkheda - भावलखेड़ा में एनपीआरसी समेत 42 इंचार्ज प्रधानाध्यापकों का इस्तीफा DA Image
13 दिसंबर, 2019|3:13|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भावलखेड़ा में एनपीआरसी समेत 42 इंचार्ज प्रधानाध्यापकों का इस्तीफा

भावलखेड़ा में एनपीआरसी समेत 42 इंचार्ज प्रधानाध्यापकों का इस्तीफा

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर भावलखेड़ा के शिक्षकों ने एकजुटता का परिचय देते हुए प्रेरणा एप के प्रशिक्षण का बहिष्कार किया। इस बीच ब्लाक की सभी न्याय पंचायत प्रभारी समेत 42 शिक्षकों ने विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक पद से इस्तीफा दे दिया। सभी नियमावली के अनुसार अपने मूल पद सहायक अध्यापक व प्रधानाध्यापक के दायित्वों का निर्वहन करेंगे।

इस मौके पर जिला मंत्री देवेश वाजपेई ने कहा कि प्रेरणा एप में सभी शिक्षक के लिए व्यवहारिक रूप से बहुत समस्याएं हैं। सरकार संघ के 12 सूत्री मांगों को पूर्ण कर उस स्थिति में एप को स्वीकार करेंगे। शिक्षकों के मान-सम्मान व अधिकारों की रक्षा के लिए संघ प्रेरणा एप समेत अन्य गैर शैक्षणिक काम नहीं करते हुए विभागीय नियमावली के अनुसार मूल दायित्व का निर्वाहन करेंगे।

उन्होंने बताया कि पांच सितम्बर को दोपहर 12 बीएसए कार्यालय पर एकत्रित होकर शिक्षक सम्मान बचाओ दिवस मनाएंगे। 11 से 13 सितम्बर को दोपहर दो बजे से पांच बजे तक जिला मुख्यालय पर अपनी मांगों के समर्थन में धरना-प्रदर्शन कर डीएम के जरिए सीएम को ज्ञापन भेजेंगे। ब्लॉक अध्यक्ष राजकुमार तिवारी ने कहा कि विभागीय नियमावली के अनुसार नियुक्ति जिस पद पर हुई है, उनकी सेवा शर्तों के अनुसार, अपने कर्तव्यों और दायित्वों का निर्वाहन करेंगे। शिक्षण काम के अतिरिक्त दायित्व का काम नहीं करेंगे।

ब्लाक मंत्री अरविंद त्रिपाठी ने विचार रखे। इस बीच विकासखंड की नौ न्याय पंचायत प्रभारियों व स्कूल में प्रधानाध्यापक न होने के कारण इंजार्ज का दायित्व संभालने वाले 42 शिक्षकों ने इस्तीफा देकर मूल पद पर काम करने की बात कही। यह भी बोले कि- अपने निजी मोबाइल फोन से सभी सरकारी व्हाट्सएप समूह छोड़ देंगे। बैठक में रामसुख, फैय्याज हसन, बृजेश कुमार, सुशीला देवी, विधादेवी,ऊषा दीक्षित, विजय लक्षमी, मंसूद कमाल, केके सिंह, आसिफ हसन, नीरज सक्सेना, आबिद अली, अभिषेक दीक्षित, राकेश गुप्ता, वीरपाल, शक्तिकांत मिश्रा, सचिन अवस्थी आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Resignation of 42 Incharge Principals including NPRC in Bhavalkheda