ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरमेन बाजार में कैंप लगाकर व्यापारियों का पंजीकरण किया

मेन बाजार में कैंप लगाकर व्यापारियों का पंजीकरण किया

व्यापार कर विभाग ने व्यापारी संगठनों के सहयोग से मेन बाजार में कैंप लगाकर व्यापारियों का पंजीकरण किया। पंजीकरण के लाभ और सुविधाओं की जानकारी भी कैंप में दी गई। फूड ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन के सहयोग से...

मेन बाजार में कैंप लगाकर व्यापारियों का पंजीकरण किया
मीरानपुर कटरा। हिन्दुस्तान संवादMon, 24 Feb 2020 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

व्यापार कर विभाग ने व्यापारी संगठनों के सहयोग से मेन बाजार में कैंप लगाकर व्यापारियों का पंजीकरण किया। पंजीकरण के लाभ और सुविधाओं की जानकारी भी कैंप में दी गई। फूड ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन के सहयोग से मेन बाजार में आयोजित शिविर में सेक्टर व्यापार कर अधिकारी आरबी सक्सेना ने व्यापारियों को पंजीकरण से मिलने वाले लाभ बताए। सरल रिटर्न फार्म, आनलाइन प्रक्रिया की जानकारी दी। पेंशन, दुर्घटना बीमा आदि हितलाभों के बारे में विस्तार से अवगत कराया। कर अधिकारी ने व्यापारियों से पंजीकरण कराकर स्वयं लाभांवित होने और अन्य व्यापारियों को भी जागरूक करने की अपील की। कर अधिकारी ने बताया कि सेक्टर में सभी श्रेणियों के लगभग तीन हजार व्यापारी पंजीकृत हैं। वित्त वर्ष की समाप्ति तक पांच हजार के ऊपर संख्या पहुंचाने का लक्ष्य है।  छोटे बड़े सभी व्यापारियों के लिए पंजीकरण अनिवार्य बताया।

कहा कि सरकार रिटर्न को अधिकाधिक सरल बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। बताया जागरूकता के अभाव में सेक्टर के तिलहर, कटरा, खुदागंज, जैतीपुर, गढ़िया रंगीन, खैरपुर क्षेत्र में पंजीकृत व्यापारियों की संख्या बहुत कम है। बताया सेक्टर में शिविर लगाकर पंजीकरण संख्या बढ़ाने का प्रयास विभाग कर रहा है। सहयोग की अपील करते हुए व्यापारियों को समस्या के हर संभव समाधान का आश्वासन दिया। फूड ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमर गुप्ता सोनू, व्यापार मंडल अध्यक्ष अनूप अग्रवाल, सर्राफा एसोसिएशन अध्यक्ष विनोद वर्मा, आदर्श व्यापार मंडल अध्यक्ष पुनीत गुप्ता, पंकज गुप्ता, प्रमोद गुप्ता, संजय गुप्ता, राम सिंह, दिलीप गुप्ता,सज्जन खां, विशाल गुप्ता आदि मौजूद रहे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें