ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरपैना की प्रधान बनी राममूर्ति, सेढ़रा में जीते सुरजीत

पैना की प्रधान बनी राममूर्ति, सेढ़रा में जीते सुरजीत

ग्राम पंचायत उपचुनाव के लिए शनिवार को ब्लाकों में मतगणना हुई। शाम तक परिणामों की घोषणा कर दी...

पैना की प्रधान बनी राममूर्ति, सेढ़रा में जीते सुरजीत
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSat, 24 Feb 2018 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्राम पंचायत उपचुनाव के लिए शनिवार को ब्लाकों में मतगणना हुई। शाम तक परिणामों की घोषणा कर दी गई। इस दौरान निष्पक्ष मतगणना के लिए चुनाव अधिकारी व पुलिस मौजूद रही।

चार ग्राम पंचायतों के प्रधान पदों के लिए 22 फरवरी को मतदान हुए थे। जिसके बाद शनिवार को मतगणना सुबह सात बजे से सभी ब्लाकों में शुरू हो गई। चुनाव अधिकारी व सहायक चुनाव अधिकारियों की देखरेख में मतगणना की गई। निष्पक्ष मतगणना को सम्पन्न कराने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। मतगणना के दौरान प्रत्याशी और उनके समर्थक मतणना स्थल पर ही मौजूद रहे। शाम तक चली मतगणना के बाद परिणामों की घोषणा कर दी गई। विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। वही प्रतिद्वंदियों में निराशा साफ देखी गई।

खुदागंज के मकरंदपुर से गुड्डी रही विजेता

खुदागंज की ग्राम पंचायत मकरंदपुर उर्फ धीमरपुर में प्रधान पद के लिए उपचुनाव में पूर्व प्रधान वागीश यादव की पत्नी गुड्डी देवी ने 140 वोटो से विजयी रहीं। उन्हें 524 वोट मिले, जबकि निकटतम प्रतिद्वंदी अदनीम कुमारी 384 मत प्राप्त हुए। आरओ योगेश पाल ने गुड्डी देवी को प्रमाण पत्र दिया। निवर्तमान प्रधान वागीश यादव की हार्टअटैक पड़ने के कारण मौत हो गई थी। उपचुनाव उनकी पत्नी गुड्डी देवी प्रधान चुनी गई।

सेढ़रा में सुरजीत हुए विजयी

भावलखेड़ा के सेढ़रा ग्राम पंचायत से सुरजीत सिंह चौहान विजेता रहे। सुरजीत को 245 वोट मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी धीरेंद्र को 237 मत प्राप्त हुए। इस तरह सुरजीत सिंह आठ वोटों से विजयी घोषित किए गए। उन्हें आरओ ने प्रमाण पत्र दिया। पूर्व प्रधान बबलू की मौत के बाद उपचुनाव में सुरजीत प्रधान चुने गए।

राममूर्ति को मिली बड़ी जीत

भावलखेड़ा की ग्राम पंचायत पैना के प्रधान पद के लिए उपचुनाव में राममूर्ति देवी ने बड़ी जीत हासिल की है। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी आशा को 181 वोटों से हराया। मतगणना में राममूर्ति देवी के पक्ष में 958 और आशा के 777 मत निकले।

इमलिया बुजुर्ग के प्रधान बने अवनीश

जलालाबाद के इमलिया बुजुर्ग में प्रधान पद के लिए उपचुनाव चुनाव हुए थे। मतगणना के प्रधान पद के प्रत्याशी अवनीश कुमार को 376 वोट प्राप्त हुए। जबकि पूर्ब प्रधान की पत्नी तारावती दूसरे नंबर पर रही। तारवती को 299 मत ही मिल सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें