Provincial conference to be held in Moradabad on 22 September traders arrived - 22 सितंबर को मुरादाबाद में होगा प्रांतीय सम्मेलन, पहुंचे व्यापारी DA Image
6 दिसंबर, 2019|6:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

22 सितंबर को मुरादाबाद में होगा प्रांतीय सम्मेलन, पहुंचे व्यापारी

22 सितंबर को मुरादाबाद में होगा प्रांतीय सम्मेलन, पहुंचे व्यापारी

पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम दास ने कहा कि सरकार ने संगठन की मांगों पर व्यापारी सुरक्षा सेल बनाने की घोषणा की है। इसके साथ ही तीन अन्य मांगों को भी मान लिया है। जिसके लिए संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल प्रदेश सरकार का आभार जताती है।

मंगलवार को शहर के एक होटल में घनश्याम दास ने पत्रकारों से बातचीत कर संगठन की मांगे पूरी होने बार 22 सितंबर को मुरादाबाद में होने वाले प्रांतीय सम्मेलन के आयोजन की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश संगठन की मांग थी कि व्यापारियों के लिए सुरक्षा सेल बनाई जाए, जीवन दुर्घटना बीमा राशि को पांच से बढ़ाकर दस लाख किया जाए, व्यापारियों के लिए कल्याण बोर्ड का गठन हो और 60 साल के ऊपर के व्यापारी के लिए पेंशन लागू की जाए। इन सभी मांगों को सरकार ने पूरा कर दिया है। अब उनकी मांग है कि व्यापारियों के रिन्यूवल का समय दस साल किया जाए, उद्योगों की बिजली दरें, घरेलू के बराबर की जाए। नान परफार्मेंस अमाउंट को कम हो, मंडी समिति को समाप्त कर जीएसटी में समाहित करने और देशभर में व्यापारी कांसिटेंसी बनाए जाने की मांग पूरी की जाए। जिसके संबंध में 22 सितंबर को मुरादाबाद में होने वाले प्रांतीय सम्मेलन में चर्चा की जाएगी। इसके बाद लखनऊ में मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने जिले के व्यापारियों को सम्मेलन में भी आमंत्रित किया है।

तसनीम कार्यकारी अध्यक्ष व दुर्गेश नगराध्यक्ष मनोनीत

संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल की मीटिंग हुई। जिसमें संगठन के पदाधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी गई। प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम दास ने नगर महामंत्री दुर्गेश सक्सेना को नगराध्यक्ष मनोनीत किया गया। विमल गुप्ता की जगह तसनीम अली खां को कार्यकारिणी अध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया। दोनों ही पदाधिकारियों को अपनी कार्यकारिणी सक्रिय करने के निर्देश दिए गए। इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया गया। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश गुप्ता, युवा जिलाध्यक्ष जमाल खां, युवा नगराध्यक्ष सईद खां, शहजाद, साबिर खां, नसीम, इरफान, असलम, निमिश, शादाब आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Provincial conference to be held in Moradabad on 22 September traders arrived