Protest teachers protests protest procession - प्रेरणा एप के विरोधें शिक्षकों ने जुलूस निकाल प्रदर्शन किया DA Image
9 दिसंबर, 2019|9:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रेरणा एप के विरोधें शिक्षकों ने जुलूस निकाल प्रदर्शन किया

प्रेरणा एप के विरोधें शिक्षकों ने जुलूस निकाल प्रदर्शन किया

प्राथमिक शिक्षक संघ ने प्रेरणा एव व 12 सूत्रीय मांगों को लेकर खिरनीबाग रामलीला मैदान में धरना देकर प्रदर्शन किया। इस दौरान जुलूस निकाला और मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को दिया।

रामलीला मैदान में धरने के दौरान सभा में प्रांतीय महामंत्री संजय सिंह ने कहा कि शिक्षकों को सरकार की मंशा पर संदेह हैं। क्योंकि सरकार एक तरफ तारीफ करती हैं, वही दूसरी शिक्षकों को बदनाम करने के लिए अव्यवहारिक आदेश किये जा रहे। यह हमें स्वीकार नहीं, जिसका परिणाम यह आन्दोलन हैं, जो संघ अंजाम तक ले जाए बगैर नही बैठेगा। उन्होंने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 17 में अपनी समस्याओं एवं न्यायोचित मांगों के लिए आन्दोलन करने का अधिकार प्राप्त हैं। इसलिए संघ के किसी भी आन्दोलन में प्रतिभाग करने से बिल्कुल न घबराये। शिक्षकों के स्वाभिमान के लिए संघ बड़ा से बड़ा आन्दोलन करने को सदैव तैयार है।

माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष महीपाल सिंह चौहान ने कहा कि सभी शिक्षक पूर्ण निष्ठा से आन्दोलन में प्रतिभाग करें तो सरकार प्रेरणा एप तो हटाने को मजबूर होगी। पुरानी पेंशन योजना समेत अन्य समस्याओं का भी समाधान भी करना पड़ेगा। इस बीच विकास खंडों से शिक्षकों ने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी कर आन्दोलन में शतप्रतिशत प्रतिभाग की शपथ ली। इसके बाद शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का जुलूस जीआईसी चौराहा होते हुए जोरदार नारेबाजी प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट की ओर चल पड़ा, जहां पुलिस अधीक्षक कार्यालय वाले तिराहे पर कुछ समय शिक्षक सड़क पर ही बैठकर विरोध प्रदर्शन करने लगे।

उसके बाद डीएम कार्यालय पहुँचकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन 12 सूत्री मांगपत्र एडीएम ई को सौंपा। मंत्री रमेश तिवारी, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री देवेश बाजपेई, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुनीश मिश्र, उपाध्यक्ष सरताज अली, जिला मीडिया प्रभारी राजकुमार तिवारी, जिला कोषाध्यक्ष रविन्द्र पाल प्रजापति, विशिष्ट बीटीसी शिक्षक संघ के अध्यक्ष राजकमल, जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के नफीस अहमद, टीईटी शिक्षक संघ के मनोज शर्मा, नवेन्दु मिश्र, यशपाल सिंह,अरुण भदौरिया, अजब सिंह यादव, अजय प्रकाश कुण्डरिया, विशाल लम्बा, अभिनय मिश्र, अरविंद सिंह चौहान,धर्मेन्द्र सिंह चौहान, आदेश सिंह, के के सिंह,प्रवीन कुमार, चैतन्य उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

गुरुजी की बाइक चोरी हो गई

धरना-प्रदर्शन में आए प्राथमिक विद्यालय उदयपुर कटैया ददरौल के सहायक अध्यापक सुबोध यादव की बाइक चोरी हो गई। उन्होंने धरने के दौरान बाइक रामलीला मैदान में खड़ी की थी। इस बीच 100 डायल को सूचना दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Protest teachers protests protest procession