ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरप्रधानाध्यापकों और प्रबंध समिति सचिवों को प्रशिक्षण दिया

प्रधानाध्यापकों और प्रबंध समिति सचिवों को प्रशिक्षण दिया

राज्य परियोजना के आदेश से समस्त विद्यालय की प्रबन्ध समिति के प्रधानाध्यापकों व सचिवों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस क्रम नगर के संसाधन केंद्र किला पर नगर के समस्त प्राथमिक व उच्च प्राथमिक...

प्रधानाध्यापकों और प्रबंध समिति सचिवों को प्रशिक्षण दिया
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरFri, 29 Mar 2019 01:26 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्य परियोजना के आदेश से समस्त विद्यालय की प्रबन्ध समिति के प्रधानाध्यापकों व सचिवों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस क्रम नगर के संसाधन केंद्र किला पर नगर के समस्त प्राथमिक व उच्च प्राथमिक तथा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय से एक एक सचिव को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षक के रूप में शमशेर खां, सुशील रस्तोगी, किरन मूलजानी ने जन पहल मॉड्यूल की सहायता से विद्यालय प्रबन्ध समिति के कार्यों उनके दायित्वों तथा उनके सहयोग पर चर्चा की। प्रभारी इमरान सईद खां ने बताया कि साठ विद्यालयों व कस्तूरबा के प्रधानाध्यापक, सचिव, अध्यापक को प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण के उपरांत यही अध्यापक व सचिव अपने अपने विद्यालयों में प्रबन्ध समिति के सदस्यों को प्रशिक्षित करेंगे, इसके लिए प्रति विद्यालय एक हज़ार रुपये की धनराशि विद्यालयों के खातों में भेज दी गयी है। खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रशिक्षण का निरीक्षण किया गया।

उन्होंने कहा कि यदि समिति के सदस्यों अथवा अभिभावकों को बुलाकर उन्हें विद्यालय हित में विकास, शिक्षा, बच्चों की व्यवस्था, मिड डे मील पर चर्चा की जाए उनकी राय ली जाए तो स्कूल में और भी अच्छा कार्य होगा। अध्यापकों को अभिभावकों का सहयोग भी मिलेगा। प्रशिक्षण में सरदार अहमद, लतीफ, आदिल खां, कामिल खां, अतहर कादरी, खुशबू, अंजू, सुनीता, कहकशां, रचना जौहरी, रीता सक्सेना, तबस्सुम हयात, नरगिस, फरहाना ज़फर आदि शामिल रहे।\\

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें