DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री ने जिले की तीन औद्योगिक इकाइयों का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री ने जिले की तीन औद्योगिक इकाइयों का किया शिलान्यास

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिले की तीन औद्योगिक इकाइयों के साथ 81 उद्योगों की नींव रखी। इस ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का लाइव टेलीकास्ट विकास भवन के सभागार में देखा गया। इस दौरान देश के विकास में एक हजार करोड़ से ऊपर के निवेश पर उद्यमियों की सराहना की गई।

विकास भवन के सभागार में एनआईसी की ओर से बड़ी एलईडी पर प्रधानमंत्री द्वारा उद्योगों का शिलान्यास करने का लाइव प्रसारण दिखाया गया। दोपहर 12 बजे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह की शुरुआत हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संबोधन के बाद प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश व देश के विकास में सहायक बनने वाली 60 हजार करोड़ की 81 परियोजनाओं की शिला रखी। इसमें जिले की तीन इकाइयों में केआर पल्प एंड पेपर्स लिमिटेड का 515 करोड़ रुपये से लगने वाला पेपर प्लांट, सुखबीर एग्रो एनर्जी लिमिटेड के 25 करोड़ रुपये के सोलर पॉवर प्लांट, सुगुना फूड्स प्राइवेट लिमिटेड यूपीएसआईडीसी इंडस्ट्रीयल एरिया जमौर के 17.5 करोड़ रुपये के पोल्ट्री फीड शामिल हैं।

परियोजनाओं की नींव रखने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निवेशकों से कहा कि वे देश की तरक्की के लिए सबका साथ-सबका विकास और साफ नीयत-सही विकास की नीति पर चलते रहेंगे। सभी के सहयोग से देश की तरक्की के नए रास्ते खुल रहे हैं। समारोह के लाइव प्रसारण के समय जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रतापा सिंह यादव, डीसीबी चेयरमैन डीपीएस राठौर, डीएम अमृत त्रिपाठी, उद्यमी अशोक अग्रवाल, मनीष गुप्ता, सुरेश सिंघल, किशन अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Prime minister inaugurated three industry unit