ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरपॉलीथिन बरामद कर वसूला 21 हजार रुपये जुर्माना

पॉलीथिन बरामद कर वसूला 21 हजार रुपये जुर्माना

नगर निगम के अधिकारियों ने शुक्रवार को महानगर की कई दुकानों पर छापेमारी कर पॉलीथिन बरामद की है। इस बीच दुकानदारों से 21 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया। जुर्माना वसूले जाने पर व्यापारियों व...

पॉलीथिन बरामद कर वसूला 21 हजार रुपये जुर्माना
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरFri, 07 Sep 2018 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम के अधिकारियों ने शुक्रवार को महानगर की कई दुकानों पर छापेमारी कर पॉलीथिन बरामद की है। इस बीच दुकानदारों से 21 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया। जुर्माना वसूले जाने पर व्यापारियों व अधिकारियों के बीच नोकझोक भी हुई। अपर नगर आयुक्त डीपी सिंह के नेतृत्व में नगर निगम के अधिकारियों ने रेलवे स्टेशन व निशात रोड स्थित दुकानों पर छापा मारा।

छापा पड़ने की सूचना से आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दुकानदार अपने पास रखी पॉलीथिन को छुपाने लगे। इस बीच छह दुकानों से भारी मात्रा में पॉलीथिन बरामद की गई। जिसे अधिकारियों ने जब्त कर लिया और दुकानदार पर जुर्माना की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही दुकानदारों को पॉलीथिन पर प्रतिबंध और उससे होने वाले नुकसान की जानकारी भी दी गई। पांच माइक्रोन से कम की पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करने व कपड़े वाले थैलों में ही सामान देने की अपील की गई। दुकानदारों से पॉलीथिन बरामद होने पर जुर्माना वसूले जाने को लेकर व्यापारियों ने विरोध जताया। इस बीच अपर नगर आयुक्त व व्यापारियों में काफी देर तक नोकझोक भी होती रही। लेकिन व्यापारियों की एक नहीं चली। अपर नगर आयुक्त डीपी सिंह ने कहा कि पॉलीथिन पर प्रतिबंध के बाद उसके प्रयोग को बंद कराने के लिए छापामार व जुर्माना वसूलने की कार्रवाई जारी रहेगी। छापा मारने वाली टीम में खाद्य निरीक्षक राजमंगल सिंह, केशव गंगवार, मुशाहिद हुसैन, पवन कुमार शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें