DA Image
16 जनवरी, 2021|8:00|IST

अगली स्टोरी

नववर्ष पर व्यापारियों ने हलवा और रसगुले वितरित किए

नववर्ष पर व्यापारियों ने हलवा और रसगुले वितरित किए

नववर्ष के उपलक्ष्य में शुक्रवार को रोजा में व्यापारियों ने हलवा और रसगुल्लों का वितरण किया। सभी व्यापारियों के सहयोग से इस भंडारे का आयोजन किया। भंडारे में आसपास के सभी क्षेत्रवासियों और राहगीरों ने हलवा और रसगुल्ले का आनन्द लिया।

रोजा के कुछ व्यापारियों द्वारा हर वर्ष उत्तराखंड के चंपावत जिले में मां पूर्णागिरि के दरबार में भंडारे का आयोजन किया जाता था। इस वर्ष भी व्यापारियों द्वारा आयोजन की पूरी तैयारी की गई। लोग यहां से सारी व्यवस्था बनाकर पूर्णागिरि पहुंचे। कोरोना की वजह से व्यापारियों को इस दिन वहां पर भंडारा करने की अनुमति नहीं मिली। व्यापारी रामप्रकाश वर्मा ने बताया कि भंडारा करने की अनुमति उन्हें 26 दिसम्बर को मिल गयी थी, जिस पर सभी व्यापारी अपनी सारी व्यवस्थाएं लेकर 30 दिसम्बर को पूर्णागिरि पहुंच गए। वहां पर पता चला कि सभी भंडारे के आयोजन रद कर दिए गए हैं। जिस पर व्यापारियों ने वहां के कुछ अधिकारियों से बातचीत भी की, लेकिन उन्होंने भण्डारे की अनुमति नही दी।

सभी व्यापारी माता रानी के दर्शन कर वापस रोजा लौट आए। एक जनवरी को नव वर्ष पर व्यापारियों ने रोजा अड्डे पर हलवा और गुलाब जामुन के भंडारे का आयोजन किया। आयोजन कराने वालों में राम प्रकाश वर्मा, राजीव कुमार, सनजय रस्तोगी, शुशील शुक्ला, जितेंद्र सिंह, राजीव महोलिया, सहित कई लोगों का सहयोग रहा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:On New Year traders distributed pudding and rasgule