ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरकिसानों की शिकायतों को तीन महीने से नहीं सुन रहे अधिकारी

किसानों की शिकायतों को तीन महीने से नहीं सुन रहे अधिकारी

किसानों की समस्याओं को लेकर जिले के अधिकारी बिल्कुल भी संवेदनशील नहीं है। मुख्यमंत्री के शिकायती पोर्टल पर आने वाली शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता। ऐसी ही तमाम शिकायतें पिछले तीन महीनों से...

किसानों की शिकायतों को तीन महीने से नहीं सुन रहे अधिकारी
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSat, 19 Jan 2019 12:34 AM
ऐप पर पढ़ें

किसानों की समस्याओं को लेकर जिले के अधिकारी बिल्कुल भी संवेदनशील नहीं है। मुख्यमंत्री के शिकायती पोर्टल पर आने वाली शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता। ऐसी ही तमाम शिकायतें पिछले तीन महीनों से लंबित पड़ी हैं। जिनका अभी तक निस्तारण नहीं कराया गया है।

शुक्रवार को डीएम ने आईजीआरएस पोर्टल से संबंधित शिकायतों की समीक्षा की। विभागवार शिकायतों की समीक्षा में सामने आया कि पिछले तीन महीनों से उनका निस्तारण नहीं किया गया। जिस पर डीएम ने नाराजगी जताई और एलडीएम के खिलाफ जीएम को पत्र भेजने के निर्देश दिए।

उनके साथ ही सीडीओ, एक्सईएन बिजली व एसडीएम सदर को स्पष्टीकरण देने निर्देश दिए हैं। प्रदूषण नियंत्रण क्षेत्राधिकारी को तत्काल शिकायतों के निस्तारण के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि किसान दिवस की मीटिंग में लगातार किसानों से संबंधित शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरते जाने की शिकायत आर रही थी। आईजीआरएस की शिकायतों का निस्तारण समय से नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने कहा कि हर स्थिति में आईजीआरएस की शिकायतों का निस्तारण समय से कराया प्रदूषण नियंत्रण क्षेत्राधिकारी को तत्काल शिकायतों के निस्तारण के लिए निर्देशित किया। इस मौके पर डीडीओ विनोद त्रिपाठी, डीसीओ खुशीराम आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें